नई दिल्ली. ICC T20 Ranking: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पुरुषों की टी 20 आई प्लेयर की नई रैंकिंग लिस्ट जारी की है, इस लिस्ट में टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ दूसरा स्थान हासिल किया है. कुलदीप ने यह उपल्बधि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी टी-20 मैच में दो विकेट लेकर प्राप्त की है. इस समय ची-20 रैंकिग में कुलदीप यादव से उपर और पहले नंबर पर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर राशिद खान हैं. कुलदीप यादव 728 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं और राशिद खान 793 अंकों के साथ पहले स्थान पर कब्जा जमाए हुए हैं.

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज में 2-1 से हराया था. इस सीरीज में कुलदीप ने सीरीज के अंतिम मैच में 26 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किए थे वही, मिशेल सेंटनर ने तीन मैचों में 72 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे. रोहित ने इस सीरीज में तीन मैचों में 89 रन बनाए थे, टिम सीफर्ट ने इस सीरीज में सबसे अधिक 139 रन बनाए और कोलिन मुनरो ने तीन मैचों में 118 रन बनाए.

वहीं इस बल्लेबाजों की रैंकिंग में रोहित शर्मा को फायदा हुआ है, रोहित शर्मा इस लिस्ट में इंग्लैंड की बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को पछाड़ते हुए 698 अंक हासिल करके सातवां स्थान हासिल किया है. वहीं गेंदबाजों की लिस्ट में पाकिस्तान के स्पिनर्स इमाद वसीम और न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर को भी इस लिस्ट में फायदा हुआ है, वसीम 705 के साथ चौथे नंबर पर हैं और मिशेल सेंटनर 10 वें नंबर पर हैं. टीम इंडिया के बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पांड्या ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 58 वीं रैंकिंग हासिल की, जबकि भारत के ऑलराउंडर स्टार हार्दिक पांड्या इस रैंकिग में 88 अंकों के साथ 30वें नंबर पर हैं.

 Rohit Sharma Troll Yuzvendra Chahal: रोहित शर्मा का युजवेंद्र चहल को ट्रोल करना पड़ा भारी, मिला ये करारा जवाब

India Vs New Zealand 1st T20 Preview: 6 फरवरी को पहले टी20 में भिड़ेंगे भारत न्यूजीलैंड, कीवी टीम के छक्के छुड़ा सकते हैं ये भारतीय खिलाड़ी

2 responses to “ICC T20 Ranking: कुलदीप यादव ने आईसीसी टी-20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, रोहित शर्मा को भी हुआ फायदा”

  1. ICC T20 Rankimg Kuldeep Yadav:

    . इस समय ची 20 रैंकिग

    Thanks is such a news media of our India that the Sentence is not able to write correctly.

  2. Today cricket news very interesting about kuldeep Yadav,but there is some spelling mistake– Rankimg,(Ranking)& T-20(Chi-20).so I would like to inform news media make it correction.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App