July 18, 2024
  • होम
  • ICC Rankings: ICC ने जारी की ताजा रैंकिंग्स, इस भारतीय खिलाड़ी ने पहली बार मारी एंट्री

ICC Rankings: ICC ने जारी की ताजा रैंकिंग्स, इस भारतीय खिलाड़ी ने पहली बार मारी एंट्री

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : July 10, 2024, 7:08 pm IST

ICC New Rankings: इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार, 10 जुलाई को खिलाड़ियों की नई रैंकिंग जारी की है. आईसीसी द्वारा जारी इन रैंकिंग्स में भारतीय खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है.

अभिषेक शर्मा की रैंकिंग्स में एंट्री

भारत और जिम्बॉब्वे के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में अभिषेक शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली थी. अब अभिषेक शर्मा को इस पारी का फायदा मिल रहा है. उन्हें पहली बार आईसीसी ने रैंकिंग्स में जगह दी है. जिम्बॉब्वे के खिलाफ 47 गेंदों में 100 रनों की अभिषेक शर्मा ने पारी खेली थी, अब वो आईसीसी टी20 रैंकिंग्स में सीधा 75वें पायदान पर आ गए हैं.

टी20 टॉप 10 रैंकिंग्स में अक्षर इकलौते गेंदबाज

आईसीसी द्वारा जारी की गई नई टी20 में रैंकिंग्स में अक्षर पटेल भारत के इकलौते गेंदबाज हैं जो टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं, हालांकि पहले वो 7 पायदान पर थे लेकिन अब वो खिसककर 9वें स्थान पर खिसक गए हैं. फिलहाल अक्षर पटेल के 644 अंक हैं. इसके अलावा पिछली टी20 रैंकिंग में कुलदीप यादव 7वें पायदान पर थे लेकिन नई रैंकिंग में उन्हें तीन पायदान का नुकसान हुआ और अब वो 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

हार्दिक पांड्या दूसरे पर खिसके

पिछले बुधवार को जारी हुई आईसीसी रैंकिंग में हार्दिक पांड्या ने टी20 आलराउंडर में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की थी लेकिन ताजा जारी हुई आईसीसी रैंकिंग में पांड्या दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं.अब हार्दिक की जगह श्रीलंका के आलराउंडर वनिंदु हसरंगा पहले पायदान पर काबिज हो गए हैं.

इसके अलावा वनडे में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा है. आईसीसी की 2,3,4 रैंकिंग पर शुभमन गिल, विराट कोहली और रोहित शर्मा काबिज हैं, वनडे की पहली रैंकिंग पर पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम हैं.

 

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

राहुल द्रविड़ को मंजूर नहीं 5 करोड़ प्राइज मनी! BCCI को लौटा दिए पैसे

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन