नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी 7 जुलाई को अपना 38वां जन्मदिन मनाएंगे. इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक वीडियो शेयर किया है, वीडियो शेयर करते हुए आईसीसी ने लिखा है कि एक नाम जिसने भारतीय क्रिकेट टीम का चेहरा बदल दिया. एक नाम एक नाम जो दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित करता है और एमएस धोनी जो सिर्फ एक नाम नहीं. आईसीसी ने धोनी की जो तारीफ की है इससे पहले शायद ही किसी खिलाड़ी के बारे में ही लिखा होगा. इस वीडियो में धोनी की तारीफ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और दुनिया के नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी कर रहे हैं.

आईसीसी द्वारा शेयर की गई इस वीडयो में सबसे पहले एम एस धोनी पवेलियन से मैदान पर आते हुए दिख रहे हैं और इस बीच आवाज आती है धोनी ने इंडियन क्रिकेट का चेहरा ही बदल दिया है. इसके बाद इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जोस बटलर भी धोनी की तारीफों के कसीदे पढ़ रहे हैं, बटलर ने धोनी को कूल कहकर संबोधित किया और कहा वह हमेशा मेरे आदर्श रहे हैं.

वहीं अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद धोनी के लिए कहा- माही कूल हैं और में उन्हें पसंद करता हूं. इसके साथ ही इंग्लैंड के ऑलाराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने भी धोनी की तारीफ की और कहा – माही एक महान विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं, धोनी की बराबरी कोई नहीं कर सकता.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने धोनी के लिए कहा कि आप जैसा बाहर से देखते हैं असल में वह सच्चाई नहीं होती है. धोनी की कप्तानी में मैनें खेला है और वह हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे. वह हमेशा शांत और धैर्यवान रहते हैं. मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है और अब भी बहुत ध्यान से उनकी सलाह को सुनता हूं. इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने धोनी के लिए कहा कि जब मैंने टीम इंडिया में डेब्यू किया तो वह मेरे कप्तान थे और उनका टीम पर शानदार प्रभाव रहता है. वह हर नए खिलाड़ी की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

धोनी ने टीम इंडिया को एक नई दिशा दी और उनकी कप्तानी में टीम इंडिया साल 2011 का वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टी 20 कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती है. इसके साथ ही आपको बता दें कि धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को टेस्ट और वनडे की रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंचाया है.

MS Dhoni Spitting out Blood: युवराज सिंह के बाद वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने मुंह से फेंका खून, दुनियाभर के क्रिकेट फैंस चिंतित

ICC Cricket World Cup 2019 MS Dhoni Controversy: महेंद्र सिंह धोनी को गाली देने वाले मूर्ख हैं, उन्हें बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड का इतिहास नहीं पता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर