नई दिल्ली. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत 30 मई से हो रही है. क्रिकेट विश्व कप 2019 का शुरुआती मुकाबला 30 मई को मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच केनिंगटन ओवल लंदन में खेला जाएगा. जाहिर है वर्ल्ड कप क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है विश्व कप के मैच पूरी दुनियाभर में देखे जाएंगे. ऐसे में क्रिकेट फैन्स की निगाहें तमाम चैनल्स पर हैं और वे इस पशोपेश में है कि क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के मैच कैसे और कहां देख पाएंगे. तो आइए हम आपको बताते हैं कि क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लाइव मैच दुनियाभर के अलग-अलग देशों में किन-किन टीवी चैनल्स और रेडियो पर देख और सुन सकते हैं. इसके अलावा किन वेबसाइट्स पर स्कोर अपडेट देख सकते हैं.

भारत में किन चैनल्स पर देखें विश्व कप मैचों का लाइव प्रसारण?

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लाइव मैचों का प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्ट्स, डीडी 1 और डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है. इसके अलावा ऑल इंडिया रेडियो से भी क्रिकेट मैचों की लाइव कमेन्ट्री सुनी जा सकती है. हालांकि अभी तक विश्व कप मैचों का प्रसारण आकाशवाणी से होगा या नहीं इस बात को लेकर आकाशवाणी और स्पोर्ट्स फ्लैशेस के बीच बातचीत चल रही है. अगर दोनों का समझौता हो गया तो फिर विश्व कप की लाइव कमेन्ट्री का प्रसारण आकाशवाणी से होगा.

पाकिस्तान में किन चैनल्स पर देखें क्रिकेट विश्व कप 2019 मुकाबलों का लाइव प्रसारण?

पाकिस्तान में क्रिकेट प्रशंसक PTV स्पोर्ट्स, टेन स्पोर्ट्स और सोनी लाइव पर चैनल पर क्रिकेट वर्ल्ड कप मैचों का लाइव प्रसारण देख सकते हैं. क्रिकेट प्रसंशक विश्व कप शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है.

बांग्लादेश में किन चैनल्स पर देखें क्रिके विश्व कप 2019 मैचों का लाइव प्रसारण?

बांग्लादेश में 2019 क्रिकेट विश्व कप मैचों का लाइव प्रसारण जीटीवी, मसाइंगा टीवी पर देखा जा सकता है. बांग्लादेश में क्रिकेट का सुरूर क्रिकेट फैन्स के सिर चढ़कर बोलता है. बांग्लादेशी फैन्स को अपनी क्रिकेट टीम से बहुत उम्मीदे हैं.

श्रीलंका में किन टीवी चैनल्स पर देखें क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 मैचों का लाइव प्रसारण?

श्रीलंका में क्रिकेट प्रसंशक 2019 क्रिकेट मैचों का लाइव प्रसारण एसआरआरसी टीवी, और चैनल आई पर देख सकते हैं. श्रीलंका क्रिकेट विश्व कप विजेता रह चुका है. श्रीलंका ने विश्व कप का खिताब 1996 में जीता था.

साउथ अफ्रीका में किस चैनल पर देखें क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 मैचों का लाइव प्रसारण?

साउथ अफ्रीका में क्रिकेट के चाहने वाले 2019 विश्व कप मुकाबलों का लाइल प्रसारण सुपर स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं. साउथ अफ्रीका की टीम आज तक विश्व कप खिताब नहीं जीत पाई है.

ऑस्ट्रेलिया में किस चैनल पर देखें क्रिकटे विश्व कप 2019 मैचों का लाइव प्रसारण?

ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के शौकीन फॉक्स स्पोर्ट्स पर क्रिकटे वर्ल्ड कप 2019 मैचों के लाइव प्रसारण का लुत्फ उठा सकते हैं. फॉक्स स्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया में पहली बार विश्व कप मुकाबलों का प्रसारण करेगा.

इंग्लैंड में किस चैनल पर देखा जा सकता है क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 मैचों का लाइव प्रसारण?

इंग्लैंड 2019 क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी कर रहा है. इंग्लैंड में क्रिकेट के चाहने वाले विश्व कप मुकाबलों का लाइव प्रसारण स्काई स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं.

इन सबके बावजूद वेस्टइंडीज में क्रिकेट वर्ल्ड कप लाइव मैचों का प्रसारण ESPN cricket, अफगानिस्तान में Moby TV, न्यूजीलैंड में स्काई स्पोर्ट्स, अमेरिका में Willow TV, मिडिल ईस्ट और नॉर्थ ईस्ट के देशों में OSN plus cricket, कनाडा में ATN, मलेशिया में स्टार क्रिकेट और एस्ट्रो गो टीवी, चीन में फॉक्स नेटवर्क, जिम्बाब्वे में सुपर स्पोर्ट्स, जापान में आईसीसीफेसबुक पेज, सिंगापुर में स्टार क्रिकेट, स्टार हब गो और जर्मनी में DAZAN टीवी विश्व कप मैचों का लाइव प्रसारण देखा जा सकता है.

 रेडियो चैनल्स पर भी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की लाइव कमेन्ट्री सुनी जा सकती है?

भारत में ऑल इंडिया रेडियो (प्रसारण को लेकर अभी बात चल रही है), ऑस्ट्रेलिया में एबीसी इंग्लिश, पाकिस्तान में Avenue.intel.pvt.Ltd उर्दू भाषा में, श्रीलंका में वीएफएम और एसएलबीसी इंग्लिश और तमिल भाषा में, साउथ अफ्रीका में एसएबीसी, इंग्लिश और अफ्रीकन भाषा में, यूनाइटेड किंगडम में एआईआर टॉक स्पोर्ट्स अंग्रेजी भाषा में सुनी जा सकती है.

इसके वावजूद अगर आपके पास टीवी चैनल्स पर या रेडियो पर लाइव मैच देखने या सुनने का समय न हो तो आप Hot star, cricket gateways, ESPN cricinfo, sky go, cricinfo GF , BBC sports, cricbuzz पर जाकर लाइव स्कोर देख सकते हैं. हॉट स्टार पर विश्व कप में खेले जाने वाले मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध रहेगी.

Virat Kohli on World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली बोले- विश्व कप में प्रेशर का सामना करना सबसे अहम

ICC Cricket World Cup 2019: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह समेत टीम इंडिया के ये बॉलर इंग्लैंड में ढाएंगे कहर, जानें क्या है वजह

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App