नई दिल्ली. ICC Cricket World Cup 2019: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में 30 जून रविवार को भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी, तो इस मैच पर कई देशों की नजरें बनी होंगी. मैच से पहले कई भारत का प्रतिद्वंद्वी देश पाकिस्तान की जीत की दुआएं मांगते हुए नजर आएगा. दरअसल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेले गए मुकाबले में पाक ने कीवी टीम पर 6 विकेट से जीत दर्ज की. जिसके बाद से पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की जीत ने प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर की जंग को दिलचस्प कर दिया है.

पाकिस्तान टीम अंक तालिका में छठे नंबर पर है. पाकिस्तान की टीम ने इस विश्व कप में सात मैच खेले हैं, जिसमें से उसने तीन मैचों में जीत दर्ज की है वहीं 3 में उसे हार झेलनी पड़ी है. जबकि एक मुकाबला उसका बारिश की भेंट चढ़ गया था. पाक के अभी तक सात अंक है. पाकिस्तान को अपने आखिरी दो मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ खेलने हैं. जिस कारण उसकी उम्मीदें ओर अधिक बढ़ गईं हैं. पाकिस्तान टीम अगर सेमीफाइनल का टिकट कटवाना चाहता है तो उसे अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे.

इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने ट्वीट कर पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स से मजे लिए. उन्होंने ट्वीट कर पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स से सवाल पूछा कि भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले में वह किस टीम का समर्थन करेंगे.

जिसके रिप्लाई में मजेदार कमेंट औऱ रिप्लाई आ रहे हैं. नासिर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं कुछ लोग पाकिस्तानी फैन्स पर चुटकी ले रहे हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुका है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए महज एक जीत की दरकार है. वहीं भारत मजबूत स्थिति में है उसके अभी 4 मैच बचे हैं. श्रीलंका के अभी 3 मुकाबले बचे हैं.

उसे अपने तीनों मैच जीतने होंगे. वहीं बांग्लादेश और पाकिस्तान इंग्लैंड की टीम की बात की जाए तो उनके 2-2 मुकाबले बचे हैं. इन टीमों को अगर वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का टिकट कटवाना है तो अपना हर मुकाबला जीतना होगा.

इंग्लैंड की टीम के अभी दो मुकाबले खेलने हैं जो मजबूत टीमों के खिलाफ हैं. उसका एक मुकाबला भारत और दूसरा न्यूजीलैंड के खिलाफ है. दोनों टीमें मजबूत है. ऐसे में इंग्लैंड के लिए ये दोनों मुकाबले जीतना आसान नहीं होगा. अगर इंग्लैंड अपने दोनों मैच हार जाती है. ऐसे में बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार रहेंगी.

ICC Cricket World Cup 2019 India vs West Indies Match Live Score Updates: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का अर्धशतक पूरा, विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर, स्कोर 13 ओवर के बाद 62/1

ICC World Cup 2019 IND vs WI Live Online Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में वेस्टइंडीज बनाम भारत मुकाबला, ड्रीम इलेवन, प्लेइंग इलेवन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App