लंदन. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 महाकुंभ की शुरुआत होने में सिर्फ 6 दिन का वक्त बाकी है. विश्व कप 2019 शुरू होने से पहले सभी टीमें वार्मअप मैच खेलेंगी. ये अभ्यास मैच 22 मई से शुरू हो चुकी है. विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम 25 मई को वार्मअप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ केनिंगटन ओवल लंदन में खेलेगी. इस मुकाबले में विराट सेना न्यूजीलैंड को हराकर जीत से आगाज करना चाहेगी. वहीं कीवी टीम भारत को कड़ी टक्कर देने के इरादे से उतरेगी. दोनों देशों के बीच अगर खेले गए वार्मअप मैचों का जिक्र किया जाए तो इन अभ्यास मैचों में न्यूजीलैंड की टीम भारत पर भारी पड़ी है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सितंबर 2009 से लेकर मई 2017 के बीच पांच वार्मअप मैच खेले गए. इस दौरान न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को लगातार तीन अभ्यास मैचों हराया. वहीं टीम इंडिया ने कीवी टीम को साल 2011 के विश्व कप अभ्यास मैच और साल 2017 में इंग्लैंड में खेली गई चैम्पियंस ट्रॉफी के वार्मअप मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पटखनी दी.

मौजूदा समय में भारतीय खिलाड़ियों की जबरदस्त फॉर्म के देखते हुए कहा जा सकता है कि टीम इंडिया इस वार्मअप मैच में कीवी टीम को हरा देगी. शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या ऐसे बल्लेबाज हैं जो इस अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड पर भारी पड़ते नजर आएंगे. वहीं बॉलिंग में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार मोहम्मद शमी से पार पाना आसान नहीं होगा.

दोनों देशों के बीच खेला जाने वाला भले ही ये वार्मअप मैच हो लेकिन दोनों ही टीमें एकदूसरे को कड़ी चुनौती देंगी. भारत के नजरिए से अगर देखा जाए तो इस अभ्यास मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. पिछले दो अभ्यास मैच भारत कीवियों से जीत चुका है. इसके अलावा भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने कीवियों को उन्हीं की सरजमी पर 3-2 से पटखनी दी थी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के इस प्रदर्शन को देखकर कहा जा सकता है कि टीम इंडिया ओवल में न्यूजीलैंड को अभ्यास मैच में आसानी से मात देकर जीत के साथ शुरुआत करेगी. भारतीय टीम विश्व कप 2019 में अपना पहला मुकबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को खेलेगी. 

ICC Criket World Cup 2019 LIVE Streaming: 30 मई से शुरू होगा क्रिक्रेट वर्ल्ड कप 2019, जानें दुनियाभर में कहां, कैसे और किन चैनल्स पर देखें विश्व कप मैचों का लाइव प्रसारण

ICC Cricket World Cup 2019: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह समेत टीम इंडिया के ये बॉलर इंग्लैंड में ढाएंगे कहर, जानें क्या है वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App