लंदन. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वार्मअप मैच खेला जा रहा है. दोनों टीमें के बीच ये मुकाबला लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर हो रहा है. इस अभ्यास मैच में भारत की शरुआत ठीक नहीं हुई. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन और केएल राहुल इस प्रैक्टिस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए. न्यूजीलैंड की ओर से बेहतरीन बॉलिंग करते हुए ट्रेंट बोल्ट ने इन तीनों भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया. मैच शुरू होने से पहले क्रिकेट फैन्स को उम्मीद थी कि भारत की सलामी जोड़ी इस मैच बेहतरीन प्रदर्शन करेगी.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इस वार्मअप मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. भारत की ओर से शिखर धवन और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करने आए. रोहित शर्मा इस अभ्यास मैच में कोई कमाल नहीं कर सके और वह 2 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए.

शिखर धवन ने शुरुआत में कुछ संभलकर खेलते नजर आए लेकिन वह भी ट्रेंट बोल्ट की गेंदों के आगे पार न पा सके. वह ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर विकेट कीपर टॉम ब्लंडेल को कैच थमा बैठए. इसके बाद चौथे नंबर पर केएल राहुल बल्लेबाजी करने आए. वह भी ट्रेंट बोल्ट की गेंदों के आगे लाचार दिखे और महज 6 रन बनाकर चलते बने. उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने बोल्ड आउट किया.

तीन विकेट जल्दी आउट होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने क्रीज पर रुकने की कोशिश की लेकिन न्यूजीलैंड की शानदार बॉलिंग के आगे वह भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए. विराट को कोलिन डी ग्रैंडहोम ने बोल्ड आउट किया. कोहली 18 रन बनाकर आउट हुए.

बाद में बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पाड्या ने भारतीय पारी को संभालते कोशिश की  लेकिन वह भी नाकाम रहे. हार्दिक 30 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद दिनेश कार्तिक मैदान पर आए वह भी 4 रन बनाकर चलते बने.  इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी एक छोर पर डटे रहे वहीं दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते  रहे बाद में धोनी भी 17 रन बनाकर आउट हुए. 

ICC Cricket World Cup 2019: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 कप्तानों के ग्रुप फोटो में विराट कोहली का दिखा शाही अंदाज, पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने मिलाया हाथ

Virat Kohli on World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली बोले- विश्व कप में प्रेशर का सामना करना सबसे अहम

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App