इस्लामाबाद. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (Cricket World Cup 2019) के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. पीसीबी ने ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों पर दांव लगाया है जो वनडे मैचों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. विश्व कप में पाकिस्तान टीम की कमान सरफराज अहमद संभालेंगे. बाहरवें विश्व कप क्रिकेट का आयोजन इंग्लैंड और वेल्स में किया गया है. क्रिकेट विश्व कप 2019 का आगाज 30 मई से होगा. क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 30 मई को केनिंगटन ओवर लंदन में खेला जाएगा.

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान अपना पहला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकबला 31 मई को ट्रेंट ब्रिज नॉटिंघम में खेला जाएगा. वहीं 3 जून को पाकिस्तान नॉटिंघम में ही मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप का अपना दूसरा मुकाबला खेलेगा.

7 जून को पाकिस्तान श्रीलंका से भिड़ेगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच ब्रिस्टल में खेला जाएगा. वहीं 12 जून को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच टॉन्टन में खेला जाएगा.

16 जून को क्रिकेट विश्व कप 2019 में पूरी दुनिया की निगाहें क्रिकेट के दो चिरप्रद्वंदी भारत और पाकिस्तान पर होंगी. इस दिन दोनों टीमों के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर में मैच होगा.

23 जून को पाकिस्तान का मुकाबला लॉर्ड्स पर साउथ अफ्रीका से होगा. वहीं 26 जून को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें एजबेस्टन बर्मिघम में आमने-सामने होंगी. 29 जून को पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ लीड्स में खेलेगी.

पाकिस्तान क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में अपना अंतिम मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा. पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला ये मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

विश्व कप के लिए घोषित पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम-  सरफराज अहमद (कप्तान), आबिद अली, फहीम अशरफ, फखर जमान, हैरिस सोहैल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, जुनैद खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी और शोएब मलिक. 

ICC Cricket World Cup 2019 England Squad: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए इंग्लैड की टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

ICC Cricket World Cup 2019 India Squad: बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के लिए किया टीम इंडिया का ऐलान, ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मिला मौका

One response to “ICC Cricket World Cup 2019 Pakistan Squad: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, मोहम्मद आमिर बाहर”

  1. If any team make 250+ pakistan never win because Pakistan have no power hitter and no any finisher. Pakistan Select a test team squard.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App