मैनचेस्टर. भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए वर्ल्ड कप मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया है. बारिश से बाधित इस मैच में पाकिस्तान को 40 ओवर में 302 रनों का लक्ष्य दिया गया लेकिन पाकिस्तान की टीम निर्धारित ओवर्स में  6 विकेट पर 212 रन ही बना पाई. क्रिकेट वर्ल्ड कप में ये भारत की पाकिस्तान के खिलाफ लगातार सातवीं जीत है. विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान की टीम भारत से आज तक जीत नहीं पाई है. भारत ने अपनी पारी में 5 विकेट पर 336 रन बनाए. भारत की तरफ से 140 रनों की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच  का अवार्ड दिया गया.

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस हाई वोल्टेज मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज खान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. भारत की ओर पारी की शुरुआत करने आए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने बेहतरीन बैटिंग की. इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 136 रनों की पार्टनरशिप की. केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी.

भारत की तरफ से पहला विकेट केएल राहुल का गिरा. केएल राहुल 57 रन बनाकर आउट हुए उन्हें वहाब रियाज ने आउट किया. इसके बाद रोहित शर्मा ने गियर बदला और आक्रामक रुख अख्तियार कर पाकिस्तान की बॉलर्स की जमकर खबर ली. रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेलते हुए 113 गेदों पर 140 रनों की पारी खेली. इस दौरान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ करियर का दूसरा शतक पूरा किया. रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बाद पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में दूसरा शतक लगाने भारत के दूसरे बल्लेबाज बने. रोहित शर्मा को हसन अली ने आउट किया.

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पाकिस्तानी बॉलर्स के नाक में दम कर दिया. विराट कोहली ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 65 गेदों पर 77 रन बनाए. विराट कोहली को मोहम्मद आमिर ने आउट किया. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने तेज तर्रार 26 रनों की पारी खेली वहीं वहीं विजय शंकर ने 15 रन बनाए. इस प्रकार भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 336 रनों का स्कोर बनाया.पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट मोहम्मद आमिर ने लिए. जबकि हसन अली और वाहाब रियाज को 1-1 विकेट मिला.

337 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही. पाकिस्तान का पहला विकेट महज 13 रनों पर गिर गया. इमाम उल हक 7 रन बनाकर आउट हुए. फखर जमां और बाबर आजम ने तीसरे विकेट के लिए 104 रनो की साझेदारी की. फखर जमां 62 और बार आजम 48 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद भारतीय बॉलर्स ने वापसी की और पाकिस्तान के मध्यक्रम को ध्वस्त कर दिया. मोहम्मद हफीज 9 और शोएब मलिक बगैर खाता खोले आउट हुए. भारत की ओर खतरनाक बॉलिंग करते हुए विजय शंकर , हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए.

IND vs PAK ICC World Cup 2019 Rohit Sharma Sixes Records: रोहित शर्मा ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी के सबसे अधिक छ्क्कों का रिकॉर्ड, टीम इंडिया के बने नए सिक्सर किंग

IND vs PAK ICC Cricket World Cup 2019 Best Opening Partnership: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल और रोहित शर्मा ने बनाया बेस्ट ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड, इस जोड़ी को छोड़ा पीछे

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर