नई दिल्ली: विराट कोहली और रोहित शर्मा के दम पर वर्ल्ड कप 2019 जीतने का दावा करने वाली टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत को हार का मुंह देखना पड़ा है. बारिश की वजह से मैज आज दूसरे दिन शुरू हुआ और कीवी टीम 240 रनों पर सिमट गई. टीम को जरूरत थी रूककर खेलने की लेकिन ना जाने कौन सी जल्दी थी कि एक के बाद एक तीन विकेट पहले तीन विकेट पांच रनों पर ही आउट हो गए. भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, विराट कोहली और के एल राहुल तीनों ही सस्ते में निपट गए.

ऐसा लगा कि मिडिल ऑर्डर आज अपनी जिम्मेदारी समझेगा और पारी को संभालते हुए जीत की तरफ ले जाएगा. लेकिन मिडिल आर्डर ने जैसे रन ना बनाने की कसम खा रखी हो. हार्दिक पांड्या और ऋृषभ पंत दोनों ही गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए. पंत ने सिर्फ 32 रन बनाए जबकि उनसे कम से कम अर्धशतकीय पारी की उम्मीद थी वहीं हार्दिक पांड्या जो लय में नजर आ रहे थे वो भी 32 रनों बनाकर अपनी जिम्मेदारियों की इतिश्री करके निकल लिए. महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जड़ेजा ने जरूर जिम्मेदारी भरी पारी खेली लेकिन भारत को जीत नहीं दिला सके. 

रविंद्र जड़ेजा और एम एस धोनी ने पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों के बीच अच्छी पार्टनरशिप भी हुई और एक वक्त तक ऐसा लगा कि भारत अब न्यूजीलैंड से मैच जीत ही जाएगा. इस बीच रविंद्र जड़ेजा के 50 रन भी पूरे हुए और दोनों ने अच्छे शॉट लगाकर भारत की जीत की उम्मीद जगाई लेकिन जड़ेजा 77 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद भारत की आखिरी उम्मीद बचे एम एस धोनी जिन्होंने अच्छे शॉर्ट खेले और 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन दो रन लेने के चक्कर में वो अपना विकेट गंवा बैठे और फिर जैसे टीम इंडिया के पास कोई बचा ही नहीं जो कीवियों की बॉलिंग के सामने टिक सके. आखिरी जोड़ी मिलकर 10 रन भी नहीं बना सकी और भारत 18 रनों से हारकर वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गया.

India vs New Zealand World Cup Semi Final Social Media Reaction: भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइल में 92 रन पर विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत 6 बल्लेबाज आउट, लोग बोले- अब महेंद्र सिंह धोनी ही बचा सकते हैं

ICC Cricket World Cup 2019 India vs New Zealand 1st Semi Final Match: रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल 1-1 रन बनाकर आउट, टीम इंडिया पर हार का खतरा, क्या भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से जीता पाएंगे एमएस धोनी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर