ओवल. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीज आज वर्ल्ड कप का महामुकाबला खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी माना जा रहा है लेकिन रिकॉर्ड दूसरी ही कहानी कहते हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया का पाला ज्यादा भारी रहा है. ऑस्ट्रेलिया और भारत ने वर्ल्डकप में कुल 11 मुकाबले आपस में खेले हैं. इनमें ऑस्ट्रेलिया को 8 मैचों में जीत मिली है जबकि भारत केवल 3 मुकाबले ही जीत पाया है. आइए नजर डालते हैं भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबलों के कुछ दिलचस्प आंकड़ों पर.

  • ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अब तक कुल 136 एकदिवसीय मुकाबले हुए हैं. इनमें भारत ने 49 मैच जीते हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया को 77 मैचों में जीत मिली है. 10 मुकाबले बेनतीजा छूटे.
  • वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों ने 11 मुकाबले एक दूसरे के खिलाफ खेले हैं. यहां भी पलड़ा ऑस्ट्रेलिया का ही भारी रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने जहां 8 मुकाबले जीते हैं वहीं भारत के नसीब में केवल 3 बार जीत आई है.
  • भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो हजार रन बनाने से सिर्फ 20 रन पीछे हैं. ऐसा करने वाले रोहित शर्मा सिर्फ चौथे खिलाड़ी होंगे. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर (3077 रन), हेसमंड हेंस (2262), विवियन रिचर्ड्स (2187) ने ही यह कारनामा किया है.
  • भारत के खिलाफ पिछले पांच मैचों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा का औसत भारत के खिलाफ 70 का है. भारत के खिलाफ पिछले पांच मुकाबलों में ख्वाजा का स्कोर, 50,38,104,91 और 100 है.
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान तामपान 15 से 18 डिग्री तक रह सकता है. ऐसे में स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ भारत के शीर्ष क्रम को संभल कर खेलना होगा. मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी में सबसे बड़ी उम्मीद होगी वहीं भारत की तरफ से भरोसेमंद जसप्रीत बुमराह कंगारुओं को परेशान करेंगे.

ICC World Cup 2019 IND vs AUS Match Dream 11 Prediction: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला, इस ड्रीम इलेवन टीम से जीत सकते हैं लाखों रुपये

ICC Cricket World Cup 2019 IND vs AUS Match Perview: भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में आस्ट्रेलिया का रहा है दबदबा, 20 साल बाद केनिंगटन ओवल में टीम इंडिया लेने उतरेगी बदला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App