मैनचेस्टर. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में आज यानी 16 जून को इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला है. मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रेफर्ड मैदान पर चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्‍तान आमने सामने होंगे. दोनों ही टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले पर करोड़ों फैन्स की नजरें रहेंगी. इस मुकाबले में टीम इंडिया पाकिस्तान को फिर से हराना चाहेगी और इस लिए वह मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रेफर्ड मैदान पर अपनी शानदार प्लेइंग इलेवन के साथ आएगी. इस टूर्नामेंट में अभी तक भारत ने दो मुकाबले खेले हैं और दोनों मुकाबलों में उसने जीत दर्ज की और न्यूजीलैंड के साथ भारत का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था.

वहीं पाकिस्तान की टीम पर नजर डालें तो इस टीम ने अभी तक क्रिकेट वर्ल्डकप के इतिहास में भारत को कभी नहीं हराया है. वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 6 बार मुकाबला हुआ है और सभी मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है. वहीं क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हालिया प्रदर्शन की बात करें तो इस टीम ने 4 मैच खेले हैं जिसमें उसने एक मैच में जीत दर्ज की व दो मैच में पाक टीम को हार मिली है. इसके साथ श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का मैच बारिश के कारण बिना टॉस हुए ही रद्द हो गया था.

अगर दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पर नजर डालें तो टीम इंडिया के पास सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन हैं. हालांकि शिखर धवन के हाथ के अंगूठे में चोट है और वह इस वजह से शायद मैच का हिस्सा न हो सकें. उनकी जगह रोहित के साथ बल्लेबाजी करने के लिए केएल राहुल को मौका मिल सकता है. वहीं इस मैच में दिनेश कार्तिक या विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. इसके साथ ही गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल के हाथों में होगी.

पाकिस्तान की टीम पर नजर डालें तो इसकी प्लेइंग इलेवन में बाबर आजम, इमाम उल हक, फखर जमां जैसे विस्फोटक बल्लेबाज रहेंगे. इसके साथ ही टीम में गेंदबाजी की बात करें तो वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर जैसे खतरनाक बल्लेबाज भी शामिल नहीं हैं.

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल.

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन: फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज और हसन अली.

ICC Cricket World Cup 2019 India vs Pakistan: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले से पहले भारत बनाम पाकिस्तान का फाइनल मैच

ICC World Cup 2019 IND vs PAK Match: 16 जून को पाकिस्तान से चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल का बदला लेने उतरेगी विराट कोहली की टीम इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App