लंदन. ICC Cricket World Cup 2019 England Squad: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (Cricket World Cup 2019) को देखते हुए इंग्लैंड (England) एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लिश चयनकर्ताओं द्वारा घोषित की गई 15 सदस्यीय विश्व कप टीम के कप्तानी इयोन मोर्गन करेंगे. टीम सिलेक्टर्स ने उन्हीं खिलाड़ियों की तरजीह दी है जो इंग्लिश टीम का वनडे क्रिकेट में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय और जॉनी बेयरिस्टो को सलामी बल्लेबाजो  के तौर पर चुना है.  पिछले दिनों इन तीनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड की पारी की शुरुआत करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 

मिडिल ऑर्डर में  इयोन मोर्गन, जो रूट, टॉम कुरेन टीम को मजबूती देंगे वहीं बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली और जो डेनले अपने ऑलराउंड खेल से विरोधियों के दांत खट्टे करते नजर आएंगे. 

तेज गेंदबाजों के तौर पर टीम में लियम प्लैंकेट, डेविड विले, मार्क वुड और आदिल रशीद अपने बॉलिंग के जरिए विरोधी बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बनेंगे.

क्रिकेट विश्व कप 2019 में इंग्लैंड अपना पहला मैच 30 मई को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केनिंगटन ओवल लंदन में खेलेगा. ये क्रिकेट विश्व कप 2019 खेला जाने वाला पहला मैच होगा. वहीं 3 जून को इंग्लैंड का मुकाबला नॉटिंघम में पाकिस्तान से होगा.

8 जून को इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीमों के बीच कार्डिफ में मुकाबला खेला जाएगा. जबकि 14 जून को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें साउथम्पटन में एक दूसरे के सामने चनौती पेश करेंगी.

18 जून को इंग्लैंड का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच ओल्ड ट्रैफर्ड मैन चेस्टर में खेला जाएगा. 21 जून को हेडिंग्ले लीड्स में इंग्लैंड और श्रीलंका की टीमें आपस मे टकराएंगी.

25 जून को इंग्लैंड का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से लॉर्ड्स लंदन में होगा. वहीं 30 जून को इंग्लैंड और भारत के बीच एजबेस्टन बर्मिघम में मैच खेला जाएगा. इंग्लैंड विश्व कप 2019 में अपना अंतिम मैच 3 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ चेस्टर ली स्ट्रीट मे खेलेगी.

विश्व कप के लिए टीम की घोषणा करने वाला इंग्लैंड पांचवा देश है. इससे पहले न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत, बांग्लादेश अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर चुके हैं. बारहवें क्रिकेट विश्व कप 2019 का शुरुआत 30 मई से होगी. ये पांचवां मौका है जब इंग्लैंड की धरती पर क्रिकेट विश्व कप का आयोजन किया गया है.

क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए घोषित की गई इंग्लैंड की 15 सदस्सीय टीम-  इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरिस्टो (विेकेटकीपर) जोस बटलर (विेकेटकीपर) टॉम कुरेन, जो रूट,  जो डेनले, एलेक्स हेल्स, लियम प्लैंकेट, आदिल रशीद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

IPL 2019 SRH vs CSK: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 48 रन बनाते ही सुरेश रैना तोड़ देंगे विराट कोहली के आईपीएल में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड

IPL 2019 SRH vs CSK: आईपीएल में आज सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स की जंग, आंकड़ों से जानिए कौन रहा सिकंदर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App