इस्लामाबाद. पाकिस्तान के फास्ट बॉलर मोहम्मद आमिर और मध्यक्रम के बल्लेबाज आसिफ अली के फैन्स के लिए बड़ी खबर है. खबरों के मुताबिक इन दोनों क्रिकेटर्स के पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया जा सकता है. आमिर और आशिफ के शामिल करने की बात पाकिस्तान क्रिकेट टीम मैनेजमेंट कर रहा है. खबरों के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट मैनेजमेंट ने इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने का निर्णय लिया है. अगर ऐसा हुआ तो ये दोनों दोनों खिलाड़ी फहीम अशरफ और आबिद अली की जगह लेंगे. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने विश्व कप में भाग ले रहीं सभी टीमों को 23 मई तक 15 सदस्यीय टीम में फेरबदल करने का वक्त दिया है.

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक की अगुवाई में 18 अप्रैल को टीम का ऐलान किया था. उस 15 सदस्यीय टीम में फहीम अशरफ और आबिद अली को जगह मिली थी.

लेकिन मौजूदा समय में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज में फहीम अशरफ अब तक अपनी गेंदबाजी से प्रभावित नहीं कर पाए हैं. अब तक खेले गए दो मुकाबलों में फहीम अशरफ ने अपनी बॉलिंग से टीम को निराश किया है.

फहीम अशरफ इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में 10 ओवर की बॉलिंग की जिसमें उन्होंने 69 रन दिए. इस दौरान उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. वहीं तीसरे मैच में भी फहीम काफी महंगे रहे. वह 9 ओवर की बॉलिेंग में 75 रन खर्च कर सिर्फ एक विकेट ही ले पाए. तीसरे मैच के बाद पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने आमिर और आसिफ के टीम में शामिल करने की बात कही थी. 

वहीं दूसरी तरफ आसिफ अली ने मध्यक्रम में उम्दा बैटिंग की है. उन्होंने साउथैम्पटन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 51 रन बनाए. जबकि ब्रिस्टल में तीसरे एकदिवसीय मैच में उन्होंने 52 रन बनाए.

जहां तक मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान वर्ल्ड कप स्क्वायड में शामिल करने की बात है तो वह फहीम से बेहतर बॉलिंग कर सकते हैं. उनके पास इंग्लैंड की परिस्थितियों में बॉलिंग करने का काफी अनुभव है. साल 2017 में आमिर ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ शानदार बॉलिंग कर पाकिस्तान को मैच जिताया था.

18 अप्रैल को जिस समय पाकिस्तान की टीम का ऐलान किया गया उसमें आमिर का नाम न होने से पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स ने हैरानी जताई थी. इन पूर्व क्रिकेटर्स का कहना था कि आमिर के साथ नाइंसाफी हुई है.

पाकिस्तान वर्ल्ड कप टीम- सरफराज (अहमद कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, आबिद अली, बाबर आजम, शोएब मलिक, हैरिस सोहेल, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, शाहीन शाह अफरीदी, जुनैद खान और मोहम्मद हसनैन

ICC Cricket World Cup 2019: क्रिकेट वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को पहले मैच में बदलना होगा बीस साल पुराना इतिहास

ICC Cricket World Cup 2019: भारत के लिए लकी नहीं है साउथैम्पटन का रोज बाउल ग्राउंड, क्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पहला ही मैच हार जाएगी टीम इंडिया !

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App