भुवनेश्वर: भारत और बेल्जियम के बीच हॉकी विश्व कप का मुकाबला रविवार भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. भारत और बेल्जियम के बीच खेला गया मुकाबला ड्रॉ की समाप्ति पर खत्म हुआ. मैच भारत ने चौथे क्वॉर्टर में गोल से बढ़त हासिल की लेकिन फिर बेल्जियम ने 56वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया.

इससे पहले खेले गए मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से शिकस्त दी थी. वहीं ओलंपिक की रजत पदक विजेता बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से हराया था. इस मुकाबले में दोनों टीमों ने बेहतरीन खेल दिखाया. हालांकि पहले क्वार्टर में भारत बेल्जियम से पीछे चल रहा था लेकिन भारतीय टीम ने वापसी करते हुए शानदार खेल दिखाया. भारत और बेल्जियम को की टीमों को 1-1 से संतोष करना होगा. भारत चार अंको के साथ पूल के शीर्ष पर है. वहीं बेल्जियम उतने ही अंक और कम गोल डिफरेंस की वजह से दूसरे स्थान पर है.

भारत हॉकी टीम को कनाडा, बेल्जियम और दक्षिण अफ्रीका के साथ पूल सी में रखा गया है. हॉकी विश्व कप के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है.

गोलकीपर – पीआर श्रीजेश, कृष्णन बहादुर पाठक

डिफेंडर – हरमनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा, वरुण कुमार, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, अमित रोहिदास

मिडफील्डर – मनप्रीत सिंह, चिंगलिनसना सिंह, निलकांता शर्मा, हार्दिक सिंह, सुमित

फॉरवर्ड – आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, सिमरनजीत सिंह

Hockey World Cup 2018, India vs Belgium Hockey Match, Highlights:

Highlights

भारत और बल्जियम का मुकाबला 2-2 से बराबरी पर समाप्त

भारत और बेल्जियम के बीच हॉकी विश्व कप का मुकाबला 2-2 की बराबीर पर समाप्त हुआ.

India vs Belgium Live: सिमरनजीत सिंह ने दागा दूसरा गोल, भारत 2-1 से आगे

भारत और बेल्जियम के बीच हॉकी विश्व कप का मुकाबला जारी है. चौथा क्वार्टर के 46वें मिनट में भारतीय हॉकी टीम ने शानदार दूसरा गोल किया. मनप्रीत ने बैकलाइन से बॉल को कोथाजीत को पास किया. जिसके बाद कोथाजीत ने दिलप्रीत के सामने से हटने के बाद फार पोस्ट पर खड़े सिमनजीत को पास दिया. जिसके बाद सिमनजीत ने बिना कोई गलती किए उसे गोल में बदल दिया.

हॉकी विश्व कप में भारत और बेल्जियम का स्कोर 1-1 की बराबरी पर

भारत और बेल्जियम के बीच हॉकी विश्व कप का मुकाबला जारी है. भारतीय हॉकी टीम को वरूण की वजह से पेनल्टी स्ट्रोक मिला. हरमनप्रीत ने उम्मीद के अऩुसार बिना कोई गलती करते हुए मौके को गोल में बदल दिया. ये भारत का पहला गोल रहा. इसके साथ ही स्कोर 1-1 की बराबरी पर पहुंच गया है.

तीसरे क्वॉर्टर का खेल शुरू हो चुका है

भारत और बेल्जियम के बीच हॉकी विश्व कप का मुकाबला जारी है. तीसरे क्वॉर्टर का खेल शुरू हो चुका है. भारतीय हॉकी टीम गोल दागने की कोशिश कर रही है. भारत को मिला पहला पेनल्टी कॉर्नर, लेकिन भारतीय हॉकी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई.

भारत और बेल्जियम के बीच हॉकी विश्व कप का मुकाबला जारी

भारत और बेल्जियम के बीच हॉकी विश्व कप का मुकाबला जारी है. हाफ टाइम यानी दूसरे क्वॉर्टर का खेल खत्म हो चुका है. इस मैच में बेल्जियम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर रखी है भारतीय टीम फइलहाल दवाब में है.

भारत के आकाशदीप सिंह वापस लौटे

भारत और बेल्जियम के बीच हॉकी विश्व कप का मुकाबला जारी है. दो मिनट के सस्पेंशन के बाद आकाशदीप वापस मैदान पर लौट आए है. अब भारत 11 खिलाड़ियों के साथ खेलेगा.

भारत के आकाशदीप सिंह को मिला ग्रीन कार्ड

भारत और बेल्जियम के बीच हॉकी विश्व कप का मुकाबला भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में जारी है. भारत के आकाशदीप सिंह को ग्रीन कार्ड मिला है. भारत के लिए परेशानी बढ़ती जा रही है. भारतीय हॉकी टीम गोल दागने की भरपूर कोशिश कर रही है.

गोल दागने से चूका भारत

भारत और बेल्जियम के बीच हॉकी विश्व कप का मुकाबला भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में जारी है. दोनों टीमें के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. पहले क्वॉर्टर के 12वें मिनट में आकाशदीप ने बेल्जियम के सर्कल के अंदर प्रवेश करते हुए गोल मारने का भरसक प्रयास किया लेकिन उनके असिस्ट पर ललित गोल दागने से चूक गए.

भारत और बेल्जिमय के बीच रोमांचक मुकाबला जारी

भारत और बेल्जिमय के बीच रोमांचक मुकाबला जारी है. पहले क्वॉर्टर का खेल खत्म होने तक बेल्जियम ने भारत पर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

एलेक्जेंडर हेन्ड्रिक्स के गोल से भारत दवाब में

भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश को छकाते हुए एलेक्जेंडर हेन्ड्रिक्स ने गोल दागा. और भारत को दवाब में ला दिया है.

बेल्जियम ने दागा पहला गोल

हॉकी विश्व कप में भारत का मुकाबला बेल्जियम से जारी है. बेल्जियम ने शानदार खेल दिखाते हुए गोल दाग दिया. इसके साथ ही बेल्जियम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

भारत और बेल्जियम मुकाबले का स्टेडियम फुल

भारत और बेल्जियम के बीच हॉकी विश्व कप का मुकाबला भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में स्टेडियम दर्शकों से भर गया है.

भारत और बेल्जिमय के बीच रोमांचक मुकाबला जारी

भारत और बेल्जिमय के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद थी ठीक देखने को भी वैसा ही मिला. बेल्जियम ने खेल के शुरुआत में ही पेनल्टी कॉर्नर की मांग की. नहीं मिलने पर उन्होंने वीडियो रेफरल ले लिया. फैसला बेल्जिमय के पक्ष में आया औऱ उनका रेफरल भी बच गया है.

भारत की शुरुआती प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

पी आर श्रीजेश, सुरिंदर कुमार, हरमनप्रीत सिंह, कोथाजीत सिंह, मनप्रीत सिंह, ललित उपाध्याय, सिमनजीत सिंह, नीलकांता शर्मा, वरुण कुमार और चिग्लेनसेना सिंह.

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भारतीय हॉकी टीम को दी शुभकामनाएं

हॉकी विश्व कप में भारत की भिड़ंत मैच से पहले खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भारतीय हॉकी टीम को शुभकामनाएं दी.

कनाडा और दक्षिण अफ्रीका के बीच का मुकाबला 1-1 से ड्रॉ

हॉकी विश्व कप में भारत और बेल्जियम के मुकाबले से पहले पूल सी के अन्य मैच में कनाडा और दक्षिण अफ्रीका के बीच का मैच 1-1 से ड्रॉ की समाप्ति पर खत्म हुआ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App