नई दिल्ली. Ravi Shastri in a interview भारतीय टीम इस वक़्त बदलाव के दौर में है, विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी सौंप दी गई है. वहीँ रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ ने बतौर कोच ली है. टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने BCCI को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उनका कहना है कि कुछ लोग नहीं चाहते थे कि वह टीम इंडिया के कोच बनें।

हिट रही विराट- शास्त्री की जोड़ी

रवि शास्त्री ने साल 2017 में टीम इंडिया की बतौर कोच ज़िम्मेदारी संभाली थी. उनकी और कप्तान विराट कोहली की जोड़ी ने टीम इंडिया को मैच के कई फॉर्मेट में बेशुमार कामयाबियां दिलवाई।

कोच बनने नहीं देना चाहते थे कुछ लोग

रवि शास्त्री ने एक अंग्रेजी दैनिक को दिए इंटरव्यू में बताया कि ‘BCCI में कुछ लोग मुझे और भरत अरुण को कोच के रूप में नहीं देखना चाहते थे।’  उन्होंने भरत अरुण के कार्यकाल के बारे में बात करते हुए कहा कि वे एक सर्वेष्ठ कोच है, उनके रहते हुए टीम ने कई उपलब्धियां हासिल की. BCCI के चयनकर्ता जिसे गेंदबाजी कोच नहीं बनाना चाहते थे, वो भारत के सबसे शानदार गेंदबाजी कोच बने।

‘अंदाजा नहीं था टीम में कुछ गड़बड़ चल रही है’

रवि शास्त्री ने कहा कि उन्हें ये अंदाजा नहीं था कि उन्हें टीम से इस तरह हटाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह मुझे हटाया गया, वह तरीका सही नहीं था। वह मुझसे कह सकते थे कि हमें आपकी जरूरत नहीं, आप हमें पसंद नहीं। हमें कोई और चाहिए इस रोल के लिए। ऐसा होता तो मैं वापस वही करता जो मेरे लिए सबसे अच्छा रहता। करीब 9 महीने बीत गए और मुझे इस बात का अंदाजा नहीं था कि टीम में कुछ गड़बड़ चल रही है।’

यह भी पढ़े:

CDS Gen Bipin Rawat’s Last Rites Live Updates: पंचतत्व में विलीन हुए जनरल रावत, 17 तोपों की दी गई सलामी

Under-19 Asia Cup भारत ने किया 20 सदस्यीय टीम का ऐलान, यश धुल होंगे कप्तान

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर