Sunday, September 25, 2022

IND vs AUS: हर्षल पटेल ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, कोई भी गेंदबाज इस लिस्ट में नहीं होना चाहेगा शामिल

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों के टी-20 सीरीज का पहला मैच 20 सितबंर को मोहाली के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को 4 विकेट हार का सामना करना पड़ा। भारत के हार की मुख्य वजह टीम गेंदबाज बने, जिन्होंने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया। वहीं युवा गेंदबाज हर्षल पटेल ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना कर ऐसी लिस्ट में शामिल हो गए जिसमें कोई गेंदबाज शामिल नहीं होना चाहेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लुटाए 49 रन

टीम इंडिया के युवा गेंदबाज हर्षल पटेल ने ऑल्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत ही खराब प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने कोटे की पूरे 4 ओवर गेंदबाजी की और इसमें 49 रन लुटा दिए। इस दौरान वो विरोधी टीम का एक भी विकेट चटकाने में नाकाम साबित हुए। कंगारूओं ने हर्षल की इस मैच में खूब धुनाई की। इसी के साथ हर्षल ने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिस रिकॉर्ड की लिस्ट में कोई भी गेंदबाज शामिल होना नहीं चाहेगा।

हर्षल ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

बता दें कि हर्षल उन फ्लॉप गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने एक साल में सबसे ज्यादा रन लुटाए हैं। दरअसल हर्षल पटेल टीम इंडिया पहले ऐसे बॉलर बन गए हैं, जिन्होंने क्रिकेट के टी-20 प्रारूप में एक साल के अंदर पांच बार 40 या उससे ज्यादा रन लुटाए हैं। भारत का ये युवा गेंदबाज इस साल के शुरुआत से वेस्टइंडीज, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ क्रमशः 46,52,43 और 54 रन लुटाए हैं और वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछलें मैच में इन्होंने 49 रन लुटाए हैं। लिस्ट में दूसरे नंबर पर संयुक्त रूप से आवेश खान और भुवनेश्वर कुमार का नाम आता है। जिन्होंने 4 बार ये कारनामा किया है।

Latest news