नई दिल्ली.Hardik Pandya – टीम इंडिया के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या रविवार (14 नवंबर) की देर रात भारत पहुंचने पर उनकी 5 करोड़ की दो घड़ियां कस्टम विभाग ने जब्त कर ली हैं। एएनआई के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब टीम इंडिया के खिलाड़ी ICC पुरुष T20 विश्व कप 2021 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद UAE से स्वदेश लौट रहे थे।

हालांकि, हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद, सीमा शुल्क अधिकारियों ने हार्दिक को 5 करोड़ रुपये की दो लक्जरी घड़ियों के कब्जे में पाया। मुंबई इंडियंस के इस ऑलराउंडर के पास कथित तौर पर घड़ियों का चालान नहीं था और न ही उन्होंने इन घड़ियों को कस्टम आइटम घोषित किया था। परिणामस्वरूप, सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसकी घड़ियां जब्त कर लीं।

घड़ी की कीमत 5 करोड़

विशेष रूप से, हार्दिक दुनिया की कुछ सबसे महंगी घड़ियों के मालिक हैं और उनके घड़ी संग्रह में पाटेक फिलिप नॉटिलस प्लेटिनम 5711 भी शामिल है – जिसकी कीमत 5 करोड़ रुपये से अधिक है।

जीक्यू इंडिया के अनुसार, घड़ी 32 बैगूएट-कट पन्ना खेलती है और पूरी तरह से प्लैटिनम में जाली है। 5711 में घंटे के मार्कर के रूप में काम करने वाले पन्ना हैं और एक स्व-घुमावदार स्वचालित आंदोलन प्राप्त करता है।

इससे पहले अगस्त में, आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से एक महीने पहले, हार्दिक ने तस्वीरों की एक श्रृंखला पोस्ट करने के लिए इंस्टाग्राम पर लिया था, जिसमें शानदार घड़ी की एक तस्वीर भी थी।

दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल हार्दिक के बड़े भाई कुणाल पांड्या को दुबई से लौटते समय मुंबई एयरपोर्ट पर सोना और अन्य कीमती सामान रखने के संदेह में हिरासत में लिया गया था। कुणाल के पास से एक करोड़ रुपये का सोना और कुछ लग्जरी घड़ियां बरामद हुई हैं।

डीआरआई अधिकारियों के अनुसार, मामला हवाईअड्डा सीमा शुल्क को सौंप दिया गया था क्योंकि मामला एक गैर-आवर्ती प्रकार का था।

इस बीच, हार्दिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की T20I श्रृंखला के लिए टीम इंडिया टीम में शामिल नहीं किया गया है, जो 17 नवंबर से शुरू होने वाली है। गौरतलब है कि पांड्या हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप में पूरी तरह फ्लॉप रहे थे क्योंकि वह केवल 69 रन ही बना पाए थे।

Chhatisgarh: बीजापुर में मासूम बेटे के साथ दर-दर भटक रही नक्सलियों द्वारा अगवा किये गये इंजीनियर की पत्नी

Kerala: आरएसएस कार्यकर्ता की पत्नी के सामने चाकू गोदकर हत्या, शरीर में मिले 50 से ज़्यादा घाव

24 hours strike of petrol pumps end in Haryana हरियाणा में पेट्रोल पंपों की हड़ताल समाप्त

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर