July 18, 2024
  • होम
  • ICC Rankings: हार्दिक पांड्या को T20I रैंकिंग्स में नुकसान, सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर का ताज छिना

ICC Rankings: हार्दिक पांड्या को T20I रैंकिंग्स में नुकसान, सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर का ताज छिना

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : July 10, 2024, 8:10 pm IST

भारतीय टीम के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पिछले हफ्ते जारी हुई आईसीसी रैंकिंग्स में ऐसा कारनामा किया था जो अब तक कोई भारतीय खिलाड़ी नही कर पाया था, लेकिन इस कारनामें को हासिल करने के एक हफ्ते बाद ही वो इस रिकॉर्ड से खिसक गए हैं.

सर्वश्रेष्ठ रैंक हासिल करने वाले पहले भारतीय

दरअसल हार्दिक पांड्या क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे भारतीय ऑलराउंडर थे जिन्होंने टी20 फॉर्मेट में पहली बार रैंकिंग्स में टॉप किया था. हार्दिक से पहले कोई भारतीय खिलाड़ी टी20 ऑलराउंडर की रैंकिंग्स में टॉप पर नही आया था. पिछले हफ्ते की रैंकिंग्स में हार्दिक पांड्या और श्रीलंका के ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा संयुक्त रूप से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर थे. आईसीसी की ताजा रैंकिंग बुधवार, 10 जुलाई को जारी हुई जिसमें हार्दिक पांड्या पहले पायदान से खिसककर 213 रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर आ गए हैं. श्रीलंका के ऑलराउंडर 222 अभी भी टॉप पर बने हुए हैं.

अक्षर पटेल भी बन सकते हैं सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर

टी20 ऑलराउंडर की रैंकिंग में हार्दिक पांड्या के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रैंक वाले खिलाड़ी अक्षर पटेल हैं. अक्षर पटेल फिलहाल 157 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ 12वें पायदान पर हैं. अक्षर वर्तमान समय में जिस तरह इंटरनेशनल क्रिकेट में परफॉर्म कर रहे हैं उससे ऐसा लगता है कि वो जल्द ही टॉप 10 ऑलराउंडर की लिस्ट में आ जाएंगे. अक्षर का प्रदर्शन टी20 वर्ल्डकप में भी शानदार रहा था.

बता दें कि अक्षर पटेल का टी20 बॉलिंग में भी शानदार प्रदर्शन रहा हैं, वो टी20 फॉर्मेट में इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं जो आईसीसी की टॉप 10 रैंकिंग में शामिल हैं.

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

राहुल द्रविड़ को मंजूर नहीं 5 करोड़ प्राइज मनी! BCCI को लौटा दिए पैसे

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन