नई दिल्ली. KL Rahul And Hardik Pandya Fine Koffee with Karan Row: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा गठित लोकपाल कमेटी ने शनिवार को हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर जुर्माना लगाया है. दरअसल टीवी शो कॉफी विद करण में दोनों खिलाड़ी अपने बयान के चलते काफी सुर्खियों में रहे थे. केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने टीवी शो के दौरान महिलाओं पर टिप्पणी की थी, जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ उन्हें तीखी आलोचना झेलनी पड़ी थी. अब इस मामले में बीसीसीआई लोकपाल ने केएल राहुल और हार्दिक पांड्या पर 20 लाख का जुर्माना लगाया है.

केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को इसके लिए बैन भी झेलना पड़ा था. बीसीसीआई लोकपाल के अनुसार केएल राहुल और पांड्या से लिया गया पैसा शहीद पैरा मिलिट्री फोर्स के कॉन्सटेबल की फैमिली को दिए जाएगा. 10 परिवारों में एक-एक लाख रुपये बांटे जाने का आदेश दिया गया है. 

इसके साथ ही लोकपाल ने जुर्माने की राशि के अलावा उन्हें ब्लाइंड क्रिकेट के प्रमोशन के लिए बनाए गए फंड में भी 10-10 लाख रुपए देने का ऑर्डर दिया है. BCCI लोकपाल का आदेश है कि अगर हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल तय वक्त के अंदर ये राशि जमा नहीं करवाते हैं, तो बीसीसीआई उनकी मैच फीस से ये राशि काट सकता है. हार्दिक पांड्या ने महिलाओं पर टिप्पणी मामले में सोशल मीडिया पर ट्वीट कर माफी मांगी थी.

लोकपाल ने इस बात को भी ध्यान में रखा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेजे जाने की वजह इन प्लेयर्स को 30 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. लोकपाल ने कहा कि इस देश में युवा लोग क्रिकेटर्स रोल मॉडल समझते हैं साथ ही उनका आचरण उनके द्वारा प्राप्त स्थिति के अनुकूल होना चाहिए.

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप 2019 के लिए भारतीय 15 सदस्यीय टीम में मौका दिया गया है. दोनों खिलाड़ी अपने दम पर मैच का रुख बदलने की ताकत रहते हैं. दोनों प्लेयर्स आईपीएल सीजन 12 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

IPL 2019 MI vs RR, 36th Match Dream 11 Prediction: आईपीएल में आज होगा मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला, ये हो सकती है ड्रीम इलेवन

IPL 2019 RR vs MI Online Live Streaming: आईपीएल में आज होगा राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस का मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App