Thursday, December 1, 2022

Harbhajan Singh: हरभजन सिंह की बड़ी मांग, कहा राहुल द्रविड़ की जगह इस दिग्गज को बनाओ टी20 का कोच

नई दिल्ली। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी खराब रहा। जिसके बाद से कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ कोच राहुल द्रविड़ पर भी सवाल उठने शुरु हो गए। अब भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने राहुल द्रविड़ की जगह एक दिग्गज खिलाड़ी को टी-20 कोच बनाने की मांग की है।

इंग्लैंड से हारकर बाहर हुआ था भारत

बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में हुए वर्ल्ड कप मेंअच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। सेमीफाइनल जैसे महत्वपूर्ण नॉकआउट मुकाबले में 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। इसके बाद से रोहित शर्मा की कप्तानी के साथ-साथ राहुल द्रविड़ की कोचिंग प्रणाली पर लगातार सवाल उठने शुरु हो गए।

‘आशीष नेहरा को बनाए टी20 कोच’- हरभजन

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, ‘ क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम का कोच आशीष नेहरा जैसे व्यक्ति को होना चाहिए, जिसने हाल ही में टी-20 क्रिकेट को अलविदा कहा हो। वो इस फॉर्मेट को काफी अच्छे से समझते हैं। वैसे में राहुल द्रविड़ के साथ काफी लंबे समय तक खेला हूं और उनका पूरा सम्मान करता हूं। लेकिन टी-20 का प्रारुप को थोड़ा अगल और मुश्किल है। ‘

आईसीसी ने जारी की ताजा टी20 रैंकिंग

कीवी टीम के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ शतक जमाया था। इस दौरान इनके बल्ले से ताबड़तोड़ 111 रन निकला था। इस शतक की खास बात ये रही कि सूर्यकुमार यादव इस दौरान नाबाद रहे थे। टूर्नामेंट में हाई स्कोरिंग रहना सूर्यकुमार के लिए काफी फायदेमंद रहा और उऩ्होंने टी-20 में अपनी नंबर 1 की पोजिशन और मजबूत कर ली है। इनको न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीनों टी-20 मुकाबले में कुल 31 रेटिंग अंक प्राप्त हुए हैं। जिसकी बदौलत वो नंबर दो की पोजिशन पर काबिज पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के 890 रेटिंग अंकों से 54 नंबर के बड़े अंतर से आगे हैं।

Suryakumar Yadav: आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20, सूर्यकुमार नंबर 1 पर काबिज

Ravindra Jadeja: भारत को बड़ा झटका, बांग्लादेश दौरे से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

Latest news