नई दिल्ली. 14वें एशिया कप के लिए हाल में चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया का ऐलान किया. चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली को एशिया कप में आराम दिया. एशिया कप 2018 में टीम इंडिया का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया  है. 16 सदस्यीय टीम में चयनकर्ताओं ने बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद जगह दी. वहीं हरभजन सिंह ने कर्नाटक के प्रतिभाशाली क्रिकेटर मयंक अग्रवाल को लगातार नजरंदाज किए किए जाने पर हैरानी जताई है.

मयंक अग्रवाल को  टीम इंडिया में मौका न मिलने पर टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, एशिया कप के लिए चुनी गई इस टीम मयंक अग्रवाल कहा हैं, इतने सारे रन बनाने के बाद भी मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल नहीं किया गया, मुझे लगता है कि अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग नियम हैं.

मयंक अग्रवाल के लिए बीता सत्र शानदार रहा. घरेलू क्रिकेट में उनके बल्ले ने खूब उगले. मयंक अग्रवाल ने बीते रणजी सत्र 2017-18 में 8 मैचों में 1,160 रन बनाए थे जिनमें उनका सर्वोच्च स्कोर 304 रन नाबाद था. इसके अलावा मयंक अग्रवाल ने 2010 आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. वहीं फरवरी 2018 में विजय हजारे ट्रॉफी में मयंक के बल्ले से 723 रन निकले थे. इतने शानदार प्रदर्शन के बाद मयंक अग्रवाल को एशिया कप के लिए घोषित टीम में शामिल न करना दुर्भाग्यपूर्ण है.

एशिया कप के लिए घोषित टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन( उपकप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव,एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद.

एशिया कप 2018: श्रीलंका की टीम में खौफनाक ‘यॉर्कर मैन’ लसिथ मलिंगा की वापसी

भारतीय टीम में खलील अहमद एक नया चेहरा, जानिए इस युवा तेज गेंदबाज के बारे में