Harbhajan Singh On Rajeev Gandhi Khel Ratna Award: भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने हरभजन सिंह ने शनिवार को स्पष्ट किया कि वह प्रतिष्ठित खेल रत्न अवॉर्ड के नॉमिनेशन के लिए इस साल फिट नहीं बैठते हैं. उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार ने इस साल के राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए उनका नामांकन वापस लेने का फैसला इसलिए किया क्योंकि वह इसकी पात्रता के मानदंड पर फिट नहीं बैठते.

हरभजन ने ट्वीट किया, मुझे इतने सारे फोन आ रहे हैं कि पंजाब सरकार ने मेरा नाम खेल रत्न नामांकन से वापस क्यों ले लिया. सच यह है कि मैं खेल रत्न के लिए योग्य नहीं हूं. मुख्यत: पिछले तीन साल के अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन को देखा जाता है.

क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर लिखा, पंजाब सरकार की इसमें कोई गलती नहीं है क्योंकि उन्होंने सही कारण से मेरा नाम हटाया है. मीडिया में मेरे दोस्तों से अनुरोध करूंगा कि अटकलें ना लगाएं. अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन को अर्जुन पुरस्कार और पद्मश्री से नवाजा जा चुका है. उन्होंने टेस्ट और वनडे में अंतिम बार 2015 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने टेस्ट में 417 और वनडे में 269 विकेट हासिल किए हैं.

फैंस और साथी क्रिकेटरों के बीच भज्जी से मशहूर इस दिग्गज ने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं. वह करीब 4 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. हालांकि अभी भी उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास नहीं लिया है. अभी वर्तमान में वह आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के सदस्य हैं.

Kapil Dev On Team India: कपिल देव को विराट कोहली पर यकीन, बोले- ICC ट्रॉफी जरूर जीतेगी भारतीय टीम

Saurav Ganguly On Virat Kohli: सौरव गांगुली बोले- विराट कोहली के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा अहम, टीम इंडिया को रहना होगा तैयार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर