नई दिल्ली. पूरे देश में आज टीचर्स डे मनाया जा रहा है. इस अवसर ज्यादातर लोगों ने अपने गुरुओं को याद किया है. टीम इंडिया के कई क्रिकेटर्स ने भी टीचर्स डे अवसर पर अपने गुरुओं को याद किया है. सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, वीरंद्र सहवाग के अलावा हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने भी टीचर्स डे पर अपने गुरू को याद किया.

टीचर्स डे के अवसर पर मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने गुरू को याद करते हुए लिखा, आज वह अपने जीवन में जिस मुकाम पर हैं उमसें गुरु की भूमिका महत्वपूर्ण है, गुरू के बिना ये संभव नहीं था. जाहिर है सचिन ने अपने गुरू रमाकांत आचरेकर से क्रिकेट की बारीकियां सीखीं. सचिन ने क्रिकेट में जो मुकाम हासिल किया वह शायद ही किसी क्रिकेटर को नसीब हो.

वहीं टीम इंडिया में कभी टर्बनेटर के नाम से मशहूर रहे हरभजन सिंह ने क्रिकेट को ही अपना गुरू माना. हरभजन सिंह का ये समर्पण दिखाता है कि क्रिकेट से बढ़कर उनके लिए दुनिया में कोई चीज नहीं है. जबकि बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने स्पोर्ट को ही अपना गुरू माना है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली का अपने गुरू राजकुमार शर्मा से गुरु-शिष्य का रिश्ता जग-जाहिर है. विराट कोहली इन दिनों इंग्लैंड में क्रिकेट खेल रहे हैं. विराट ने इंग्लैंड में जब-जब शानदार पारियां खेली तो उनके गुरू राजकुमार शर्मा विराट की खुले दिल से तारीफ की. वही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपने गुरू राजकुमार शर्मा के लिए सब कुछ करने के लिए तैयार रहते हैं. आज विराट का डंका पूरी दुनिया बज रहा है इसके बावजूद वह हमेशा अपने गुरु के आगे नतमस्तक रहते हैं.

विराट कोहली टेस्ट में कप्तान के रूप में सबसे तेज 4000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

India Vs England: चौथे टेस्ट में विराट कोहली ने बनाए तीन धमाकेदार रिकॉर्ड्स, कोई भारतीय कप्तान नहीं कर पाया एेसा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App