नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आज अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में आने के बाद विराट कोहली ने क्रिकेट की परिभाषा ही बदल दी. मौजूदा समय में वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. विराट बीते एक दशक में सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा शतक, सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले विश्व के पहले क्रिकेटर हैं. इस सबसे बावजूद विराट कोहली प्यार का इजहार करने में भी पीछे नहीं रहे. बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का के साथ जमकर रोमांस किया. इसके बाद विराट ने अनुष्का के साथ शादी कर ली. आइए हम आपको बताते हैं कि विराट कोहली के अलावा किन क्रिकेटेर्स ने बॉलीवुड एकट्रेस के साथ शादी की.

शर्मिला टैगोर – मंसूर अली खान पटौदी

क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी ने देश के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने सबसे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ शादी की. मंसूर अली खान और एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर की एक दूसरे से मुलाकात हुए और बाद में नजदीकियां बढ़ती गईं. मंसूर अली खान फिल्म इंडस्ट्री के बारे में कुछ भी नहीं जानते थे. उसके बाद 27 दिसंबर 1969 को शर्मिला टैगौर और मंसूर अली खान पटौदी ने शादी कर ली. मंसूर अली खान पटौदी भारतीय टीम के सबसे कम उम्र में कप्तान बने थे.

संगीता बिजलानी – मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन शादी शुदा होने के बावजूद एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के साथ एक्सट्रा मैरिटल अफेयर रहा. बाद में दोनों एक दूसरे के इतना करीब आ गए कि अजहरुद्दीन को अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक देना पड़ा. अजहरुद्दीन ने नौरीन के साथ साल 1987 में शादी की थी. संगीता और अजहर की पहली मुलाकात कर्मिशियल फोटोशूट के दौरान हुई थी. साल 1996 में अजहर ने संगीता के साथ शादी कर ली. हालांकि दोनों की शादी बहुत दिनों तक नहीं चली और बाद में एक दूसरे से अलग हो गए.

गीता बसरा – हरभजन सिंह

हरभजन सिंह भारत के तीसरे ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ शादी की. हरभजन सिंह ने 29 दिसंबर 2015 को गीता बसरा के साथ शादी की. गीता बसरा और हरभजन सिंह ने एक दूसरे को लंबे समय तक डेट किया. हरभजन सिंह को गीता बसरा पर फिल्माया गया गीत वो अजनबी काफी पसंद आया. जिसके बाद उन्होंने अपने मित्रों से कहा था कि वह इस लड़की से मिलना चाहते हैं. उसके बाद हरभजन और गीता हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए.

हेजल कीच – युवराज सिंह

बॉलीवुड में कई एक्ट्रेस को डेट करने के बाद युवराज सिंह का दिल हेजल कीच पर आया. युवराज ने शादी से पहले एक्ट्रेस किम शर्मा, प्रीति जिंटा, और दीपिका पादुकोण को डेट किया था. युवराज सिंह फेसबुक के जरिए हेजल कीच से जुड़े थे. दोनों ने एक दूसरे को काफी समय तक डेट किया. युवराज सिंह और हेजल कीच की शादी की चर्चा उस समय होने लगी थी जब हरभजन सिंह की शादी में युवराज सिंह और हेजल कीच साथ-साथ गए थे. युवराज ने बाली में हेजल कीच के साथ सगाई की और 30 नवंबर 2016 को दोनों ने शादी कर ली.

अनुष्का शर्मा – विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के मैजूदा कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के अफेयर्स में शुरुआती दिनों काफी उतार-चढ़ाव आया. शुरुआती दिनों में मैच के दौरान अनुष्का शर्मा ज्याादातर मैदान पर विराट कोहली का हौसलाअफजाई करते देखी जातीं. विराट भी अनुष्का को खूब तव्वजो देते. इन दोनों का प्यार इतना परवान चढ़ा कि एक समय ऐसा आया अनुष्का शर्मा को विराट कोहली के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार माना गया. फिर कुछ समय के लिए दोनों के रिश्ते में दरार आई. विराट के फैन्स भी अनुष्का पर कटाक्ष करने से नहीं चूके. लेकिन एक बार फिर विराट और अनुष्का के बीच नजदीकियां बढ़ीं. 11 नवंबर 2017 को विराट और अनुष्का ने एक दूसरे का हाथ हमेशा के लिए थाम लिया.

सागरिका घाटगे – जहीर खान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान छठे क्रिकेट रहे जिन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे के साथ शादी की. जहीर खान और सागरिका घाटगे की शादी की अफवाह उस समय उठी जब युवराज सिंह और हेजल कीच की शादी में जहीर खान और सागरिका घाटगे साथ-साथ पहुंचे. इसके बाद 23 नवंबर 2017 को जहीर खान और सागरिका घाटगे ने एक दूसरे के साथ शादी कर ली.

Also Read:

Happy Birthday Virat Kohli: क्रिकेट किंग विराट आज सेलिब्रेट कर रहे हैं अपना बर्थडे, जन्मदिन पर कोहली ने लिखा इमोशनल लेटर जो हर शख्स को पढ़ना चाहिए

Virat Kohli Anushka Sharma Pics: जन्मदिन पर भूटान में छुट्टियां मना रहे विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा संग इस ग्रामीण परिवार के साथ बिताए खुशनुमा पल

Shoaib Akhtar on Match Fixing: मैच फिक्सिंग पर पाकिस्तान के गेंदबाज शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा- मुझे सटोरियों ने सट्टेबाजी के लिए मर्सिडीज कार और करोडों रुपये किए थे ऑफर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App