Monday, June 27, 2022

CSK vs GT: गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी 7 विकेट से मात, साहा ने जड़ा शानदार अर्धशतक

मुंबई। आईपीएल 2022 का 62वें मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इस मैच में गुजरात ने चेन्नई को सात विकेट से हरा दिया. यह चेन्नई की 13 मैचों में 9वीं हार थी. वहीं गुजरात ने इस सीजन में यह 10वीं जीत दर्ज की. चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 133 रन बनाए थे. जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने अंतिम ओवर में सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया. गुजरात के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने सबसे ज्यादा नाबाद 67 रन की पारी खेली.

गुजरात की शुरुआत शानदार रही

गुजरात टारगेट का पीछा करने उतरी तो उसकी शानदार शुरुआत रही और गुजरात ने पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 53 रन बनाए. लेकिन शुभमन गिल 18 रन पर 8वें ओवर में पथिराना की बॉल पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. इससे पहले, रिद्धिमान साहा ने कुछ शानदार शॉट लगाए और मैदान पर मैथ्यू वेड ने भी उनका साथ दिया. दोनों ने मिलकर टीम को 10 ओवरों में 81 रन तक पहुंचाया. गुजरात को जीतने के लिए को 53 रनों की आवश्यकता थी. इस बीच, 12वें ओवर में मोईन ने वेड को 20 पर कैच आउट करा दिया. वहीं, साहा ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. पथिराना ने कप्तान हार्दिक पांड्या 7 रन के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया. पांचवें नंबर पर आए डेविड मिलर ने साहा के साथ टाकगेट का पीछा करने का प्रयास करते हुए दोनों ने मिलकर कुछ अच्छे शॉट खेले और अंत में साहा ने पथिराना की गेंद पर चौका लगाकर 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 137 रन बना दिए, जिससे गुजरात को सात विकेट से जीत मिली. साहा 67और मिलर 15 नाबाद रहे.

अच्छी रही चेन्नई की बल्लेबाजी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 47 रन बनाए. इस दौरान, शमी ने सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे 5 पर चलता किया. इसके बाद, मोईन अली और ऋतुराज गायकवाड़ ने तेज गति से टीम के लिए रन बनाए. लेकिन 9वें ओवर में साईकिशोर की गेंद पर मोईन 21 रन बनाकर कैच आउट हो गए. , एमएस धोनी ने जगदीसन के साथ मिलकर आखिरी के कुछ ओवरों में तेजी से रन जोड़े.गुजरात की ओर से मोहम्मद शमी ने दो विकेट झटके. वहीं, रविश्रीनिवासन साई किशोर, राशिद खान और अल्जारी जोसेफ ने एक-एक विकेट लिया. गुजरात इस 10वीं जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर काबिज है.

यह भी पढ़े-

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

Latest news

Related news