नई दिल्ली. खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने एशियाई खेलों से लौटे खिलाड़ियों का स्वागत किया. एशियन गेम्स से गोल्ड, सिल्वर और कांस्य पदक जीतकर वापस स्वदेश लौटे खिलाड़ियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था. खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री किरण रिज्जू, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत तमाम नेता इस कार्यक्रम में मौजूद रहे. इन सभी नेताओं ने पदक विजेताओं को बधाई दी और नकद पुरस्कारों से सम्मानित किया.

एशियन गेम्स के बाद सम्मान समारोह में खुद ओलंपिक खेलों में मेडल जीत चुके खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि आप सभी ने अपनी उपलब्धियों से पूरे देश को गौरवान्वित किया है. आज आप पर पूरा देश गर्व महसूस किया है. आप सभी के जज्बे को हम सलाम करते हैं. साथ ही राज्यवर्धन सिंह राठौर ने खिलाड़ियों को याद दिलाया कि चुनौती अभी खत्म नहीं हुई है. अभी जापान के टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों की चुनौती अभी बाकी है.

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से खिलाड़ियों की फोटो साझा की हैं. गौरतलब है इस बार एशियाड खेल इंडोनेशिया के जाकार्ता में आयोजित हुए. जिसमें भारत का इस बार सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा. भारतीय खिलाड़ियों ने इस बार कई रिकॉर्ड बनाए. 18वें एशियाई खेलों में एक बार फिर चीन का दबदबा कायम रहा जिसने कुल 289 पदक जीते. वहीं भारत ने एशिया खेल 2018 में कुल 69 पदक जीते. जिसमें 15 गोल्ड, 24 सिल्वर और 30 कांस्य पदक शामिल हैं. बता दें इस बार भारत पदक जीतने के मामले में भारत 8वें स्थान पर रहा. लेकिन यह प्रदर्शन भी अभी तक के हिसाब से अच्छा रहा है. जापान के टोक्यों में होने वाले ओलंपिक गेम्स में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. 

एशियन गेम्स 2018: देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले हरीश कुमार चाय बेचने पर मजबूर

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने CM ममता बनर्जी से की एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाली स्वपना बर्मन की इनामी राशि बढ़ाने की अपील

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App