Gautam Gambhir On MS Dhoni: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी को सीमित ओवरों के प्रारूप में सौरभ गांगुली से बेहतर कप्तान बताया है. गंभीर ने इसके पीछे धोनी की जीती ट्रोफी को कारण बताया है। हालांकि गंभीर ने साफ किया कि धोनी को एक अनुभवी टीम मिली थी जिसे गांगुली ने तैयार किया था। पूर्व क्रिकेटरों गौतम गंभीर, कुमार संगाकार, ग्रीम स्मिथ और के. श्रीकांत के बीच महेंद्र सिंह धोनी और सौरभ गांगुली के बीच वनडे क्रिकेट की कप्तानी में हो रही तुलना के दौरान गांगुली ने यह बात की।

दरअसल एक निजी चैनल के ऑनलाइन शो के दौरान गौतम गंभीर ने माना कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में धोनी गांगुली से आगे रहे क्योंकि उन्होंने सभी आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं. गंभीर ने कहा, ‘धोनी सीमित ओवरों के प्रारूप में सौरभ गांगुली से बेहतर कप्तान थे क्योंकि अगर आप सिर्फ ट्रॉफी की बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और 50 ओवर वर्ल्ड कप- आईसीसी टूर्नमेंट में कोई खिताब नहीं जो धोनी ने न जीता हो.

उन्होंने कहा, एक कप्तान के रूप में बेशक आप इससे बेहतर रेकॉर्ड नहीं रख सकते. मुझे कोई संदेह नहीं कि सफेद बॉल क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी गांगुली से आगे हैं. हालांकि गंभीर ने कहा, जब गांगुली ने कप्तानी संभाली तो उनके पास वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, हरभजन सिंह, जहीर खान, आशीष नेहरा और मोहम्मद कैफ जैसे कम अनुभव वाले खिलाड़ी थे. इन्हें तैयार करने की जरूरत थी.

गंभीर ने कहा, जब महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी संभाली तो ये सभी खिलाड़ी विश्व स्तरीय हो चुके थे. किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखते थे. उन्होंने कहा, एमएस धोनी को ऐसे अनुभवी खिलाड़ी मिले जिन्होंने सौरभ गांगुली की कप्तानी में शुरुआत की. इरफान पठान भी महेंद्र सिंह धोनी को वनडे इंटरनैशनल में सौरभ गांगुली से बेहतर कप्तान बताया. उन्होंने गांगुली को अनलकी बताया जो अहम आईसीसी टूर्नमेंट में आखिरी पड़ाव पार नहीं कर पाए.

Pakistani Team Sponsorship: पाकिस्तान टीम को नहीं मिल रहे स्पॉन्सर- इंग्लैंड दौरे पर शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो लगाकर खेलेगी

Saurav Ganguly On Asia Cup: सौरभ गांगुली बोले- एशिया कप होगा रद्द, IPL होने की संभावना बढ़ी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर