Gautam Gambhir On MS Dhoni: कई क्रिकेटरों का मानना है कि धोनी को अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए जबकि कुछ को लगता है कि वह फिट हैं और उन्हें खेलना जारी रखना चाहिए. धोनी की कप्तानी में खेल चुके गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा कि धोनी यदि फिट हैं तो उन्हें वापसी करनी चाहिए. गौतम गंभीर दिग्गज धोनी की कप्तानी में 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के अहम सदस्य रहे हैं.

कई क्रिकेटरों का मानना है कि धोनी को अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए जबकि कुछ को लगता है कि वह फिट हैं और उन्हें खेलना जारी रखना चाहिए। धोनी की कप्तानी में खेल चुके गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा कि धोनी यदि फिट हैं तो उन्हें वापसी करनी चाहिए. गौतम गंभीर दिग्गज धोनी की कप्तानी में 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के अहम सदस्य रहे हैं.

कई क्रिकेटरों का मानना है कि धोनी को अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए जबकि कुछ को लगता है कि वह फिट हैं और उन्हें खेलना जारी रखना चाहिए. धोनी की कप्तानी में खेल चुके गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा कि धोनी यदि फिट हैं तो उन्हें वापसी करनी चाहिए. गौतम गंभीर दिग्गज धोनी की कप्तानी में 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के अहम सदस्य रहे हैं.

गंभीर ने कहा, उम्र सिर्फ एक नंबर है. धोनी के बारे में भी ऐसा ही है, अगर वह गेंद को अच्छे से हिट कर रहे हैं, अच्छी फॉर्म में हैं और खेल का लुत्फ उठा रहे हैं. अगर उन्हें लगता है कि वह अब भी उस नंबर पर देश के लिए मैच जीत सकते हैं, खास तौर पर 6 और 7 नंबर पर, तो उन्हें खेलना जारी रखना चाहिए. उन्होंने आगे कहा, कोई भी वास्तव में किसी को भी रिटायर होने के लिए मजबूर नहीं कर सकता है. बहुत सारे विशेषज्ञ अपनी उम्र के कारण एमएस धोनी जैसे क्रिकेटरों पर दबाव डाल सकते हैं लेकिन फिर भी यह (रिटायरमेंट) एक व्यक्तिगत फैसला है.

धोनी जल्द ही मैदान पर उतरेंगे क्योंकि 19 सितंबर से आईपीएल का आगाज होगा. धोनी ने अभी तक आउटडोर ट्रेनिंग शुरू नहीं की है. यह जानकारी नहीं है कि धोनी को बीसीसीआई के कैंप में बुलाया जाएगा या नहीं. उम्मीद है कि बोर्ड गैर-अनुबंधित खिलाड़ियों को भी बुलाएगा क्योंकि धोनी को हाल में बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया था.

Amit Panghal Interview: लक्ष्य तक करके कड़ी मेहनत करना ही है सफलता का रास्ता: अमित पंघाल

Kapil Dev On Team India: कपिल देव को विराट कोहली पर यकीन, बोले- ICC ट्रॉफी जरूर जीतेगी भारतीय टीम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर