नई दिल्लीः शाहिद अफरीदी के कश्मीर पर की गई ट्वीट पर भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने चुटकी ली है. उन्होंने कहा कि शाहिद अफरीदी ‘ हमारे कश्मीर’ के मुद्दे को यूएन में ले जाने की बात कर रहे हैं, लेकिन उनके डिक्शनरी में यूएन को शायद ‘अंडर नाइंटीन’ कहा जाता हो. गंभीर ने यह भी लिखा कि अफरीदी के ट्वीट को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए और इसे एक नो बॉल करार देना चाहिए, जिस पर एक विकेट गिर गई है.

गौरतलब है पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने कश्मीर को लेकर एक विवादित ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि कि भारत के हिस्से वाले कश्मीर में इस वक्त चिंताजनक स्थिति बनी हुई है. कश्मीर में निर्दोष लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है. यहां उठने वाली आत्म निर्णय और स्वतंत्रता की आवाज को बेदर्दी से गोलियों से दबाया जा रहा है. अफरीदी ने यह भी कहा कि मेरे समझ में यह नहीं आ रहा है कि संयुक्त राष्ट्र (यूएन) जैसा संगठन इस पर चुप क्यों हैं? कश्मीर में बह रहे रक्तपात को रोकने के प्रयास क्यों नहीं कर रहे हैं?

आपको बता दें कि गत रविवार को कश्मीर घाटी में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुए मुठभेड़ में 11 आतंकी मारे गए थे. इस ऑपरेशन में भारत के तीन जवान भी शहीद हुए थे. मुठभेड़ के बाद सेंट्रल कश्मीर में तनाव की स्थिति बनी हुई है. तनाव के कारण 5 नागरिकों की मौत हुई थी. इसके बाद शाहिद अफरीदी का यह विवादित ट्वीट आया है. हालांकि यह पहला मौका नहीं जब कश्मीर मुद्दे पर शाहिद अफरीदी ने कुछ कहा हो. इससे पहले वो भारत में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में एक मैच के दौरान उनको सपोर्ट करने के लिए आए तथाकथित कश्मीरी युवाओं को धन्यवाद कहा था.

कश्मीर में 11 आतंकियों की मौत से दुखी शाहिद अफरीदी, बोले- मासूमों पर बरसाई जा रही गोलियां

IPL 2018: ये हैं आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वालें टॉप 5 खिलाड़ी, आखिरी दो नाम भारतीय बल्लेबाजों के हैं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App