July 20, 2024
  • होम
  • गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए कोच, जय शाह ने किया ऐलान

गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए कोच, जय शाह ने किया ऐलान

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बने हैं. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है. 42 वर्षीय गौतम गंभीर अब राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे. मालूम हो कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया. अब गंभीर जुलाई 2027 तक टीम इंडिया के कोच रहेंगे.

जय शाह ने किया ऐलान

BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर गौतम गंभीर के टीम इंडिया के कोच बनने का ऐलान किया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा है, मुझे अत्यंत खुशी हो रही है कि मैं गौतम गंभीर का स्वागत करता हूं भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में. आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है. अपने पूरे करियर में कठिनाइयों को सहने और विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं.

गंभीर ने KKR को बनाया IPL चैंपियन

गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने डेढ़ महीने पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल-2024 का चैंपियन बनाया है. गंभीर इसी साल केकेआर के मेंटर बने थे. बता दें कि गंभीर अपनी कप्तानी में भी दो बार केकेआर को आईपीएल का चैंपियन बना चुके हैं. हालांकि उनके पास अंतरराष्ट्रीय या घरेलू क्रिकेट में कोचिंग का अनुभव नहीं है.

यह भी पढ़ें-

मोदी ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं बल्कि रोहित-द्रविड़ का पकड़ा हाथ…टीम इंडिया को दी मजबूती

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन