July 15, 2024
  • होम
  • राहुल त्रिपाठी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के मुरीद हुए गंभीर, कह दी बहुत बड़ी बात

राहुल त्रिपाठी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के मुरीद हुए गंभीर, कह दी बहुत बड़ी बात

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला राजकोट के मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में शुरुआती विकेट गिरने के बाद राहुल त्रिपाठी ने गजब का इंटेट दिखाया, उन्होंने चंद गेंदों पर ही ताबड़तोड़ रन बना कर टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। उनकी इस बल्लेबाजी के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर मुरीद हो गए हैं।

हर पोजिशन पर खेलते हैं त्रिपाठी- गंभीर

गौतम गंभीर ने राहुल त्रिपाठी के बारे में कहा कि, ‘ राहुल त्रिपाठी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी फ्रेंचाइजी और राज्य के लिए हर पोजिशन पर आकर बल्लेबाजी की है। वो पारी की शुरुआत करते हैं, इसके बाद नंबर 3 पर भी खेलते हैं। बल्लेबाजी क्रम के हिसाब से उनको मध्यक्रम में भी भेजा जा सकता है। लेकिन हर पोजिशन पर उनके खेलने का तरीका एक ही होता है। वो नई और पुरानी गेंद को एक जैसा सम्मान देते हैं। आपको उनके जैसा खिलाड़ी टीम में देखना चाहिए। ‘

त्रिपाठी ने 218 के स्ट्राइक रेट से बनाया रन

बता दें कि भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पहला झटका ईशान किशन के रुप में पहले ही ओवर में लगा। फिर क्रीज पर शुभमन का साथ देने राहुल त्रिपाठी आए जिन्होंने 16 गेंदों पर 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 5 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं उनका स्ट्राईक रेट 218.75 का था।

राहुल और सूर्यकुमार रहे जीत के हीरो

गौरतलब है कि गुजरात के राजकोट में हुए टी-20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 91 रनों से करारी मात दी थी। टीम इंडिया के जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव और राहुल त्रिपाठी रहे, राहुल ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई जबकि सूर्या ने नाबाद शतकीय पारी खेलकर भारत का स्कोर 200 के पार कराया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कहर बरपाया और पूरी श्रीलंकाई टीम को 137 रनों पर आउट कर दिया। इस तरह फाइनल मुकाबले को जीतकर भारत ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

SKY: सूर्यकुमार यादव पर पूर्व पाक खिलाड़ी का बड़ा बयान-‘इस बंदे के पास ताकत और दिलेरी है’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन