Monday, June 27, 2022

MI vs DC: मुंबई की जीत पर टिका है RCB का भविष्य, प्लेऑफ़ की दौड़ से दिल्ली एक कदम दूर..

मुबंई। आईपीएल के 15वें सीजन का सबसे रोमांचक मुकाबला आज शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े मौदान में खेला जाएगा। मुंबई के पास इस मुकाबलें में खोने के लिए कुछ नहीं है, लेकिन दिल्ली के लिए यह मैच क्वार्टर फाइनल की तरह है। यदि दिल्ली की टीम इस मैच में जीत दर्ज करते ही आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी। प्लेऑफ में पहले ही गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स की पहुंच चुकी है. बता दें कि दिल्ली और बैंगलोर में प्लेऑफ की दौड़ में कड़ा मुकाबला है। फिलहाल दिल्ली 13 मैचों में सात जीत और छह हार के बाद 14 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है। वहीं बैंगलोर की टीम 14 मैचों में आठ जीत दर्ज कर 16 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

दिल्ली की जीत तो बैंगलोर बाहर

बता दें कि आज शाम को मुंबई से अगर दिल्ली जीत जाती है तो दिल्ली की टीम प्लेऑफ़ में पहुंच जाएगी. इस सीजन में दिल्ली ने 13 मैचों में सात जीत और छह हार के बाद 14 अंक लेकर पांचवें नंबर पर है। दिल्ली का नेट रन रेट प्लस में है, जोकि 0.255 का है. वहीं दूसरी तरफ देखें तो बैंगलोर की टीम 14 मैचों में आठ जीत बाद 16 अंक लेकर चौथे नंबर पर है. लेकिन उसका नेट रन रेट माइनस में है जोकि -0.253 का है। यही वजह कि दिल्ली जीत के साथ ही नेट रन रेट के कारण प्लेऑफ़ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी।

मुंबई की जीत पर होंगी निगाहें

आज के मैच में आरसीबी चाहेगी कि दिल्ली कैपिटल्स अपना आखिरी लीग मुकाबला हार जाए. मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के साथ खेलेगी. अगर मुंबई इस मुकाबले को जीत जाती है तो आरसीबी को इसका फायदा मिलेगा. दिल्ली कैपिटल्स के 14 मैच में 14 अंक पर ही रह जाएगी. वहीं आरसीबी गुजरात से जीत के बाद 16 अंक होंगे और वह टॉप चार में बनी हुई है. हालंकि इस सीजन मुंबई का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. इसी सीजन जब दिल्ली और मुंबई का मुकाबला हुआ था दिल्ली ने मुंबई को 4 विकेट से हराया था.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

Latest news

Related news