Tuesday, November 29, 2022

Jasprit Bumrah: पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, कहा- जसप्रीत बुमराह को जानबूझकर किया गया चोटिल

नई दिल्ली। भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके पीठ की चोट पर भारत के पूर्व खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है।

वसीम जाफर ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के चलते एशिया कप 2022 से बाहर हो गए थे। अब उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से वापसी की थी, लेकिन पहले मैच के बाद फिर उनको पीठ दर्द की समस्या से बाहर होना पड़ा और इसी महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लेने पर संशय बना हुआ है। इसी बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने बुमराह की चोट पर एक चौंकाने वाला बयान दिया है।

जल्द वापसी से बढ़ी होगी समस्या

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट पर बड़ा बयान दिया है। उनका मामना है कि चयकर्ताओं ने बुमराह को टीम में वापसी कराने की जल्दी की है। वसीम जाफर ने कहा कि, ‘ ऐसा हो सकता है कि बुमराह को स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या पहले से ही हो रही हो, और दो मैच खेलने के कारण प्रेशर से ये समस्या और बिगड़ गई हो। जसप्रीत को मैच खिलाने में जल्दी की गई है। ‘ इन्होंने टीम के मैनेजमेंट पर सवाल उठाए हैं। .

अभी खेल सकते हैं टी-20 वर्ल्ड कप

जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका के साथ खेले जा रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले से वापसी की थी। लेकिन अपनी पीठ की चोट से उभरने के लिए वो बाकी के मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी चोट को देखते हुए कहा जा रहा था कि वो 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम से बाहर हो जाएगें। लेकिन बुमराह की मेडिकल टीम ने उन्हें अभी इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर होने की सलाह नहीं दी है। बुमराह की चोट के लिए अभी सर्जरी की जरूरत नहीं है। हालांकि बुमराह के वर्ल्ड कप में खेलने का फैसला अब 15 अक्टूबर से खेला जाएगा।

Jasprit Bumrah: टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे बुमराह! फिलहाल टूर्नामेंट से नहीं हुए हैं बाहर

ICC Rules Changes: टी-20 वर्ल्ड कप के पहले क्रिकेट के नियमों में हुए बड़े बदलाव, खिलाड़ियों को उठानी होगी परेशानी!

Latest news