Friday, February 3, 2023
spot_img

Cricket Commentary:पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल ने कमेंट्री करियर को कहा अलविदा, 45 साल से थे सक्रिय

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल ने क्रिकेट कॉमेंट्री से संन्यास ले लिया है। इयान चैपल लगभग 45 साल से क्रिकेट के कॉमेंट्री में काफी सक्रीय थे। इतने लंबे समय से माइक थामने के बाद अब इन्होंने कमेंट्री को अलविदा कह दिया है।

45 साल का है कमेंट्री करियर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर इयान चैपल ने लगभग 45 साल माइक थामने के बाद अब इस फिल्ड को अलविदा कहने का फैसला किया है। चैपल इस समय 78 साल के हैं और उनके इस फैसले से फैंस में मायूसी की लहर दौड़ गई है। बता दें कि रिची बेनो, बिल लॉरी और टोनी ग्रेग के साथ मिलकर चैपल ने कमेंट्री की एक मशहूर टीम बनाई थी।

टीम को जिताए कई मैच

इयान चैपल ने क्रिकेट कमेंट्री छोड़ने की बात पर कहा कि, ‘फिर मैंने यह पढ़ा था कि रैबिट्स (रग्बी लीग कमेंटेटर रे वारेन) ने संन्यास के बारे में क्या कहा और उनकी बात मुझे पसंद आ गई। उन्होंने बोला था कि आप गलती करने से सिर्फ एक वाक्य दूर होते हैं।’इयान चैपल ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान रहते हुए टीम को कई मैच अपने दम पर जीता कर दिए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम को क्रिकेट जगत में सफल टीम बनाने का उनका बहुत बड़ा हाथ हैं।

क्रिकेट करियर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल की उम्र अभी 78 साल हैं। उन्होंने साल 1964 से 1980 के बीच उपरी क्रम के बल्लेबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट में कुल 5,345 रन बनाए थे। उन्होंने 30 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व भी किया था। इयान चैपल ने 30 वनडे मैच भी खेले और क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वो कमेंटेटर बन गए थे, जिसमें उनको काफी सफलता हासिल हुई थी।

Asia cup 2022: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

IND vs ZIM: BCCI ने इस खिलाड़ी को दी भारतीय टीम की कमान, धवन से छीना कैप्टेंसी

Latest news