नई दिल्ली. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) के पूर्व प्रमुख एहसान मानी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया अध्यक्ष चुना गया है. एहसान मानी पीसीबी के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए हैं. क्रिकइंफों की खबर के मुताबिक उनका कार्यकाल 3 साल का होगा. वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी का स्थान लेंगे. नजम सेठी ने पिछले महीने बोर्ड प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था.

बोर्ड की विशेष बैठक की अध्यक्षता अंतरिम अध्यक्ष और चुनाव आयुक्त रिटायर्ड जस्टिस अफजल हैदर ने की. एहसान मानी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष मान लिया गया. एहसान मानी ने तुरंत प्रभाव के साथ पीसीबी के चेयरमैन का पद संभाल लिया. मानी ने इसके बाद बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सदस्यों के साथ एक बैठक भी की। एहसान मानी ने पीसीबी अध्यक्ष के लिए अकेले नामांकन पत्र दाखिल किया था. बोर्ड के सभी सदस्यों ने उन्हें वोट किया. 

एहसान मानी का पीसीबी के लिए नामांकन पत्र दाखिला करना केवल औपचारिकता थी. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, एहसान मानी को पहले ही बोर्ड अध्यक्ष नामित कर चुके थे. एक क्रिकेट प्रशासक के रूप में एहसान मानी का लंबा अनुभव रहा है. एहसान मानी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नेतृत्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल में 1989 से लेकर 1996 तक किया. इतना ही नहीं एहसान मानी 1996 से 2002 कर आईसीसी वित्त और विपणन समिति निदेशक भी रहे.

इसके अलावा एहसान मानी साल 2003 से लेकर 2006 तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के अध्यक्ष भी रहे. मानी आईसीसी के मीडिया अधिकारों बेचने वाले प्रमुख व्यक्ति थे. इतना ही नहीं एहसान मानी ने कई क्रिकेट बोर्ड्स को टीवी राइट्स बेचने लिए सलाहकार के रूप में काम किया है.

शोएब मलिक का सनसनीखेज खुलासा, कहा- सानिया मिर्जा के साथ शब्बीर रहमान ने की थी छेड़छाड़

बच्चा हिंदुस्तानी होगा या पाकिस्तानी के सवाल पर सानिया मिर्जा ने दिया ये रोचक जवाब

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App