नई दिल्ली. भारत के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी से पूरी दुनिया वाकिफ है. उनको वनडे और टी20 क्रिकेट का बेस्ट फिनिशर माना जाता है. धोनी कई बार टीम इंडिया को छक्का लगाकर मैच जिताया है. लेकिन इन दिनों महेंद्र सिंह धोनी के सितारे गर्दिश में हैं. वह इस समय एशिया कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधत्व कर रहे हैं. वह इस सीरीज में अभी तक बल्ले से ज्यादा सफल नहीं हुए हैं. उनकी खराब फॉर्म को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने धोनी को घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह दी है.

एशिया कप 2018 में महेंद्र सिंह धोनी अपने बल्ले से वो प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जिसके लिए वह पूरी दुनिया विख्यात हैं. एशिया कप में उनकी खराब फॉर्म पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर सुनील गावस्कर ने चिंता जताई है. उनका मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी को अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलें और उसके बाद टीम इंडिया में अपनी दावेदारी पेश करें. धोनी को क्या घरेलू क्रिकेट खेलनी चाहिए? इस सवाल के जवाब में सुनील गावस्कर ने कहा, एम एस धोनी को वास्तव में घरेलू क्रिकेट खेलनी चाहिए इसके अलावा उन्हें चार दिन के मैच भी खेलने चाहिए जिससे झारखंड के नए क्रिकेटर्स को काफी मदद मिलेगी.

गावस्कर ने आगे कहा, 50 ओवर के खेल में आपको सीमित अवसर मिलते है, यदि आप चार दिनों का मैच खेलते हैं और इस दौरान आप लंबी पारी खेलने में सफल होते हैं तो आपका स्टेमिना काफी बढ़ेगा. गौरतलब है एशिया कप 2018 में धोनी का बल्ला अभी तक शांत रहा है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 5 मैचों में से 3 मैचों में बल्लेबाजी की जिनमें उन्होंने 41 रन बनाए हैं इस दौरान 33 रन धोनी का सर्वोच्च स्कोर रहा. वहीं साल 2018 में महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक 9 ओडीआई मैच खेले और 27 के औसत से महज 189 रन बना पाए हैं.

Asia Cup 2018 Video: जब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गेंदबाज कुलदीप यादव से कहा- बॉलिंंग करेगा या बॉलर ही चेंज कर दूं?

Asia Cup 2018: सरफराज अहमद ने की MS धोनी की नकल करने की कोशिश, टीम को उठाना पड़ा खामियाजा, वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App