Thursday, December 1, 2022

IND vs NZ: भारत के बीच पहला वनडे मुकाबला कल, दोनों टीमें हैं तैयार

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है। दोनों देशो के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जा चुकी है। अब कल से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है। पहला मुकाबला ऑकलैंड के मैदान पर होगा।

शिखर धवन होंगे वनडे कप्तान

टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम की नजर वनडे श्रृंखला पर है। दोनों देशो के बीच वनडे श्रृंखला भी तीन मैचों की खेली जा रही है। वहीं इस टीम की जिम्मेदारी अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के हाथो में सौंपी गई है। भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला वनडे मुकाबला 25 नवंबर यानी कल ऑकलैंड के मैदान पर खेला जाएगा, जो भारतीय समयानुसार सुबह 7.00 बजे शुरु होगा।

1-0 से टी-20 सीरीज जीता भारत

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इस महत्वपूर्ण श्रृंखला को 1-0 से अपने नाम करने के साथ ही टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो इससे पहले कभी नहीं किया था।

भारत ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने ये टी-20 सीरीज जीत कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल भारत न्यूजीलैंड में आज दो लगातार टी-20 सीरीज नहीं जीता था, लेकिन इस बार भारत ने ऐसा किया। मौजूदा श्रृंखला से पहले भारतीय टीम साल 2020-21 में न्यूजीलैंड दौरे पर गई हुई थी, जहां पर पांच मैचों की टी-20 सीरीज को 5-0 से अपने नाम किया था।

CSK: सीएसके से हुई बहुत बड़ी गलती, आईपीएल-2023 में पड़ेगा बहुत भारी!

Team India: ये खिलाड़ी विराट कोहली के लिए बना खतरा, नंबर 3 पर खेलने के लिए पेश की दावेदारी

Latest news