मॉस्को: फीफा वर्ल्ड कप 2018 में शनिवार को खेल गए तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने स्वीडन को 2-0 से मात देते हुए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इसी जीत के साथ इंग्लैंड की टीम 28 साल बाद फुटबॉल वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है. इस मुकाबले में इंग्लैंड की ओर मैच का पहला गोल हैरी मैगुईरे ने पहले हाफ में ही कर दिया था. जबकि दूसरे हाफ में डेल एली ने गोल कर बढ़त हासिल कर ली.

इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम शुरू से ही स्वीडन पर हावी नजर आ रही थी. 30 तक मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं किया गया था. जबकि एक मौके पर स्वीडन ने बॉल पजेशन में बढ़त बनाकर इंग्लैंड पर दबाव बनाने की कोशिश की थी लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ. इसके बाद मैच के 30वें मिनट में इंग्लैंड के हैरी ने गोल कर स्वीडन पर दबाव बना दिया. पहले हाफ तक मैच 1-0 की स्थिति में था.

इसके बाद दूसरे हाफ का खेल जैसे ही शुरू हुआ उसके कुछ 6वें मिनट में ही स्वीडन के मार्कस बर्ग के पास बढ़त हासिल करने का मौका आया लेकिन वो उसे गोल में नहीं बदल सके. इसके बाद इंग्लैंड मैच हावी होते हुए 59वें मिनट में दूसरा गोल कर बढ़त 2-0 कर दिया. यही बढ़त आखिरी तक बना रहा. स्वीडन के टीम को कई मौके भी मिले और उन्होंने प्रयास भी किए लेकिन सफलता नहीं मिली.

मुकाबले का टाइम खत्म हो जाने के बाद 5 मिनट का इंजरी टाइम भी मिला लेकिन स्वीडन की टीम इसका भी लाभ नहीं उठा पाई और करारी हार के बाद उसे टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है. बता दें कि फुटबॉल विश्व कप 2018 इंग्लैंड की टीम की ओर से 11 गोल किए गए हैं. जिसमें 6 गोल तो टीम के कप्तान हैरी केन ने ही किया है.

FIFA World Cup 2018: क्वार्टरफाइनल में फ्रांस ने उरुग्वे को 2-0 से धोया, 12 साल में पहली बार सेमीफाइनल में बनाई जगह

VIDEO:भारत से मिली टी-20 में हार के बाद भी इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने मनाया जश्न, वीडियो वायरल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App