मॉस्कोः शनिवार को फुटबॉल विश्व कप 2018 में मेजबान रूस का सफर समाप्त हो गया. फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के चौथे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में रूस को 4-3 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई. बता दें कि पेनल्टी शूटआउट से पहले दोनों टीमों का स्कोर 2-2 से बराबरी पर था. क्रोएशिया ने सोची के फिश्ट स्टेडियम में रूस को पेनल्टी शूटआउट में मात देकर बाहर किया. निर्धारित और अतिरिक्त समय में दोनों टीमें 2-2 से बराबर के स्कोर पर थीं.

क्रोएशिया की टीम ने 20 साल बाद एक बार फिर सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाबी हासिल की है. अब उसका मुकाबला इंग्लैंड से होगा. क्वार्टरफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने स्वीडन को 2-0 से हराया है. हालांकि रूस ने पूरे विश्व कप टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया. सबसे दिलचस्प बात ये है कि रूस को अपने इस अच्छे प्रदर्शन के दौरान हॉट फैन के रूप में सुर्खियां बटोरने वाली रूसी समर्थक नताल्या नेमचिनोवा का साथ मिला. लेकिन 28 साल की मॉडल नताल्या नेमचिनोवा रूस के हर मैच में स्टेडियम में मौजूद रही. और टीम मुकाबले जीती भी रही.

प्री-क्वार्टरफाइनल में स्पेन को हराने के बाद नताल्या नेमचिनोवा तब सुर्खियों में आईं, जब उन्होंने ऐलान कर दिया था कि अगर उनकी टीम वर्ल्ड कप जीत जाएगी तो वो रूस के फुटबॉल खिलाड़ियों के साथ न्यूड फोटोशूट कराएंगी. हालांकि उनका ये सपना सच नहीं हो पाया और टीम क्वार्टर फाइनल में बाहर हो गई.

लेकिन इस दौरान सबसे अहम बात ये रही कि कि इस मैच के दौरान नताल्या नेमचिनोवा स्टेडियम में मौजूद नहीं थी. नताल्या किसी कारण से क्वार्टरफाइनल मैच देखने स्टेडियम नहीं पहुंच पाई थीं.

2007 में मिस मॉस्को बनने वाली नताल्या नेमचिनोवा पर पॉर्न स्टार होने के आरोप लगे थे. जिस पर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इस बात से इनकार किया है कि वह अतीत में कभी एक पॉर्न स्टार रही थीं.

FIFA World Cup 2018 24th day Goals: फीफा विश्व कप 2018 के 24वें दिन के सभी शानदार गोल देखिए

FIFA World Cup 2018, Sweden vs England: इंग्लैंड ने स्वीडन को 2-0 से दी मात, 28 साल बाद विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App