मॉस्कोः फ्रांस के स्टार मिडफील्डर पॉल पोग्बा ने विश्व कप सेमीफाइनल में मिली जीत को थाइलैंड के उन छोटे फुटबॉलरों को समर्पित किया है जो 18 दिनों तक पानी से भरी एक गुफा में फंसे हुए थे. उन्हें एक रेसक्यू ऑपरेशन के तहत एक-एक करके गुफा से निकाला गया. अब फ्रांसीसी स्टार ने इस जीत को इन बच्चों को समर्पित किया है. वहीं फीफा के अध्यक्ष जियानी इनफैन्टिनो ने इन बच्चों को फाइनल मैच देखने के लिए रूस आमंत्रित किया है.

मंगलवार देर रात मिली जीत के बाद पॉल पोग्बा ने एक ट्वीट कर इस जीत को इन छोटे फुटबॉलर बच्चों को समर्पित किया. पोग्बा ने इस ट्वीट के साथ इन बच्चों का फोटो भी शेयर किया और कैप्शन में लिखा ‘आप सब बहुत ही अधिक मजबूत बच्चे हैं. आज की जीत को मैं आप को समर्पित करता हूं.’ आपको बता दें कि फ्रांस के लिए गोल भले ही सैमुअल उमतिति ने किया हो लेकिन असली हीरो पोग्बा ही रहे. वह फ्रांस के लिए अटैक, मिडफिल्ड और डिफेंस तीनों जगह नजर आए.

पोग्बा के अलावा फीफा ने इन बच्चों के संघर्ष को पहचाना और उन्हें मॉस्को में आकर फाइनल मैच देखने के लिए आमंत्रित किया. फीफा के अध्यक्ष जियानी इनफैन्टिनो ने इन बच्चों को रविवार का फाइनल मैच देखने के लिए आमंत्रित किया. हालांकि मेडिकल कारणों से ये बच्चें फाइनल देखने के लिए मॉस्को नहीं जा सकेंगे. इन फुटबॉल खिलाड़ियों को गुफा से निकालने के बाद मेडिकल निगरानी में रखा गया है और इनकी गहन जांच चल रही है.

थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों को बचाने में भारतीय कंपनी ने इस तरह से की मदद

Thailand Cave Rescue Highlights: ऑपरेशन थाईलैंड सफल, सारे बच्चे और कोच गुफा से सेफ निकले, डॉक्टर और कमांडो भी लौटे

गुफा में जिंदा मिले थाईलैंड अंडर-16 फुटबॉल टीम के 12 खिलाड़ी, बचाव कार्य में जुटी सेना

थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों ने परिजनों को लिखे खत- ठीक हूं, पर हवाओं से डरता हूं मैं मां

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App