कजान: शुक्रवार को क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम का सामना ब्राजील से हुआ. इस मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला. पूर्व विश्व चैंपियन ब्राजील को बेल्जियम ने हरा दिया. ब्राजील ही हार से दुखी टीम के स्टार फॉरवर्ड नेमार ने कहा कि यह उनके करियर का सबसे अधिक दुखद लम्हा है. कजान ऐरेना में खेले गए टूर्नामेंट के 21वें संस्करण के नॉकआउट मैच में बेल्जियम ने पांच बार की विश्व विजेता ब्राजील को 2-1 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.

ब्राजील के स्टार प्लेयर नेमार ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि मैं कह सकता हूं कि यह मेरे करियर का सबसे दुखद वक्त है. मुझे दुख हो रहा है क्योंकि हम जानते थे कि हम टूर्नामेंट में आगे तक जा सकते हैं लेकिन हम ऐसा करने में सफल नहीं रहे. नेमार ने आगे लिखा कि ऐसे वक्त में वापस लौटकर फुटबाल खेलना बहुत मुश्किल काम है लेकिन मुझे यकीन है कि भगवान मुझे हर प्रकार की चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना करने की ताकत प्रदान करेगा. मैं हार में भी ईश्वर को धन्यवाद देने चाहता हूं क्योंकि मुझे मालूम है कि उनका रास्ता बहुत अच्छा है.

इस मैच के शुरूआत में ब्राजील के फर्नान्डिन्हो ने खुद के गोल में गेंद मार कर बेल्जियम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी. इसके बाद मैच के 31वें मिनट में बेल्जियम को एक और बड़ी सफलता मिली जब केविन डी ब्रयून ने दूसरा गोल दागकर बढ़त को 2-0 कर दिया.

हालांकि मुकाबले के अंतिम मिनटो में ब्राजील ने वापसी करने की पूरी कोशिश की और रेनटो अगस्टो ने 76वें मिनट में गोल दागा. लेकिन इसके बाद ब्राजील बराबरी का गोल नहीं कर सकी और बेल्जियम ने क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली. बता दें कि नेमार फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के लिए क्लब फुटबाल खेलते हैं.

FIFA World Cup 2018: भारतीय समयानुसार फीफा वर्ल्ड कप क्वॉर्टर फाइनल राउंड का पूरा शेड्यूल

FIFA World Cup 2018: स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर