कजानः फ्रांस ने लियोनेल मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना की टीम को प्री क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में 4-3 से हराकर अर्जेंटीना को विश्व कप से बाहर कर दिया है. अर्जेंटीना की टीम इस विश्व कप में पहले मैच से ही फॉर्म में नहीं दिख रही थी. बड़े ही मुश्किल से उसने रॉउंड ऑफ 16 में पहुंचने वाली अर्जेंटीना की टीम नॉक आउट मैच का दबाव नहीं झेल सकी और मुकाबला हार गई. स्कोर लाइन से भले ही लग रहा है कि मुकाबला काफी कड़ा रहा होगा लेकिन हकीकत यह है कि अर्जेंटीना की टीम मुकाबले में कहीं नजर नहीं आई.

अर्जेंटीना की तरफ से आखिरी गोल इंजरी टाइम के आखिरी मिनट में हुआ, तब जाकर स्कोरलाइन 4-3 हुआ. इससे पहले फ्रांस के ग्रीजमैन ने पेनॉल्टी पर गोल कर 13वें मिनट में ही बढ़त दिला दी. हालांकि पहले हॉफ के अंत में अर्जेंटीना के एंजेल डी मारिया ने गोल कर स्कोर को बराबरी कर दिया. लेकिन दूसरे हॉफ में फ्रांस की टीम बिल्कुल ही अलग अंदाज में नजर आई. 

अर्जेंटीना के मारकाडो ने गोल कर अर्जेंटीना को 2-1 से बढ़त दिलाई लेकिन बेंजामिन पावर्ड ने गोल कर मुकाबले को बराबरी पर कर दिया. इसके बाद मुकाबले में पूरी तरह से मपाबे ही नजर आए. 19 वर्षीय फ्रांस के इस सबसे युवा गोल स्कोरर ने इस मैच में दो गोल किए और फ्रांस की जीत को सुनिश्चित कर दिया. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर