मॉस्कोः फीफा विश्व कप 2018 में फ्रांस ने रविवार को हुए फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया को 4-2 से मात देकर वर्ल्ड कप के 21वें संस्करण के खिताब पर अपना कब्जा जमाया. इस मैच के देखने के लिए फ्रांस और क्रोएशिया के राष्ट्रपति स्टेडियम में पहुंचें थे. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों अपने देश की जीत के बाद इतने खुश हुए कि स्टेडियम में उछल पड़े.हालांकि इस मैच में क्रोएशिया ने भी शानदार प्रदर्शन किया. फ्रांस की जीत के बाद क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंदा ग्राबर कितारोविक ने इमैनुएल मैक्रों को गले लगाकर बधाई दी.फ्रांस की जीत के साथ ही पूरा देश जश्न में डूब गया लोग सड़कों पर उतर आए. पूरे देश ने मिलकर फ्रांस की जीत का जश्न मनाया.

फीफा विश्व कप के फाइनल मुकाबले को देखने के लिए फीफा अध्यक्ष, रूस के राष्ट्रपति और क्रोएशिया के राष्ट्रपति और फ्रांस के राष्ट्रपति ने एक साथ मिलकर ये मुकाबला देखा. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने टीम की जीत के बाद डांस भी किया. इसके बाद उन्होंने प्रजेंटेशन सेरेमनी में भी हिस्सा लिया और सभी प्लेयर्स से गले लगाकर बधाई दी.फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों इसके बाद टीम के ड्रेसिंग रूम में भी पहुंचे और खिलाड़ियों के साथ जश्न में शरीक हुए.

फीफा विश्व कप के फाइनल मैच में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम किया. फ्रांस की ओर से ग्रीजमैन, पॉल पोग्बा और म्बाप्पे ने शानदार गोल दागे जबकि एक गोल क्रोएशिया की ओर से आत्मघाती गोल हुआ. यह गोल क्रोएशिया के मारियो मांडुजिकिच के हेडर की वजह से हुआ. वहीं क्रोएशिया की ओर से इवान पेरिसिक और रियो मांडुजिकिच ने गोल दागा.

FIFA World Cup 2018 Video: जीत की खुमारी में फ्रांस के खिलाड़ियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जमकर मचाया उत्पात, टेबल पर ही शुरू की हूटिंग

FIFA World Cup 2018 Final France Goals: इन गोल की वजह से फ्रांस बना विश्वविजेता, देखिए हाईलाइट्स

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App