मॉस्कोः फीफा वर्ल्ड कप 2018 में शनिवार को मेजबान रूस का सफर खत्म हो गया. फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के चौथे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में रूस को 4-3 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया. पेनल्टी शूटआउट से पहले दोनों टीमों का स्कोर 2-2 से बराबरी पर रहा. क्रोएशिया ने सोची के फिश्ट स्टेडियम में रूस को पेनल्टी शूटआउट में मात देकर विश्व कप से बाहर का रास्ता दिखाया.

निर्धारित और अतिरिक्त समय में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली दोनों ही टीमों का स्कोर 2-2 से बराबर पर था. क्रोएशिया की टीम ने 20 साल बाद एक बार फिर सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाबी हासिल की है. अब उसका मुकाबला इंग्लैंड से होगा.

मैच के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. दरअसल सोची में खेले गए इस मुकाबले का लुफ्त उठाने और टीम का हौंसला बढ़ाने के लिए क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रैबर कितारोविक पहुंचीं थीं. साथ ही फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैन्टिनो और अपनी टीम का हौंसला बढ़ाने रूस के लिए प्रधानमंत्री दिमित्री मेदवेदेव भी इस मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचे थे. ये तीनों हस्तियां वीवीआईपी स्टैंड में बैठकर एकसाथ मुकाबला देख रहे थे.

जैसे ही क्रोएशिया ने एक्स्ट्रा टाइम में गोल दागकर रूस पर 2-1 से बढ़त हासिल की स्टैंड में बैठी क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रैबर अपनी खुशी को रोक नहीं पाईं और खड़े होकर खुशी का इजहार करने लगीं. लेकिन इस खुशी के दौरान वो भूल गईं कि उनके बगल में क्रोएशिया से मुकाबले में पिछड़ने वाली टीम रूस के प्रधानमंत्री भी मौजूद हैं. दोनों का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इसके बाद राष्ट्रपति कोलिंडा टीम के ड्रेंसिंग रूम में पहुंची और टीम के प्लेयर के साथ जीत का जश्न मनाया.

FIFA World Cup 2018: ब्राजील की हार से दुखी नेमार बोले- यह मेरे करियर का सबसे दुखद पल है

न्यूड होने का ऐलान करने वाली रूसी मॉडल नताल्या नेमचिनोवा की वजह से हार गई रूस की टीम!

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App