मॉस्कोः फीफा वर्ल्ड कप 2018 में फ्रांस ने रविवार को खेले गए फाइनल मैच में क्रोएशिया को 4-2 से हराकर वर्ल्ड कप के 21वें संस्करण के खिताब पर अपना कब्जा जमाया. 20 साल बाद दूसरी बार फ्रांस की टीम ने वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा जमाया. इस मैच के देखने के लिए फ्रांस और क्रोएशिया के राष्ट्रपति स्टेडियम में मौजूद थे. जहां एक तरफ फ्रांस के राष्ट्रपति टीम की जीत के बाद डांस करते और खुशी में उछलते नजर आए. वहीं क्रोएशिया की महिला राष्ट्रपति कोलिंडा ग्राबर किटरोविक ने अपने देश के खिलाड़ियों का दिल जीत लिया.

फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया की राष्ट्रपति पूरे मुकाबले के दौरान टीम की हौसला अफजाई करती नजर आईं. क्रोएशिया राष्ट्रपति मुकाबला खत्म होने के बाद खिलाड़ियों के बीच आई और उन्हें गले लगाने लगी. इतना ही नहीं उन्होंने हार से भावुक हुए प्लेयर्स केआंसू भी पोंछे.फ्रांस के खिलाफ बेशक क्रोएशिया को हार झेलनी पड़ी लेकिन अपने प्रदर्शन से क्रोएशिया की टीम ने सभी का दिल जीत लिया. क्रोएशिया की टीम पूरे मुकाबले में फ्रांस को टक्कर देती नजर आई.

क्रोएशिया की टीम ने पूरे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया. बता दें कि क्रोएशिया की जनसंख्या सिर्फ 40 लाख है और ऐसे में इस देश की टीम का फीफा विश्व कप का फाइनल मुकाबले खेलना सच में हैरान कर देने वाला रहा. इससे पहले क्रोएशिया की राष्ट्रपति फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के चौथे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पहुंची थीं.

क्रोएशिया ने इस मैच में रूस को पेनल्टी शूटआउट में मात देकर विश्व कप से बाहर का रास्ता दिखाया था. दरअसल सोची में खेले गए इस मुकाबले का लुफ्त उठाने और टीम का हौंसला बढ़ाने के लिए क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्राबर किटरोविक पहुंचीं थीं.

FIFA World Cup 2022: रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने 2022 के वर्ल्ड कप के लिए कतर को सौंपी जिम्मेदारी

FIFA World Cup 2018 Video: विश्व कप जीतने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने स्टेडियम में किया डांस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App