मॉस्को: रूस में आयोजित किए जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2018 में खिलाड़ियों के फैंस ही उनके दुश्मन बन गए हैं. दरअसल फुटबॉल विश्व कप 2018 के प्री-क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ पेनल्टी चूकने वाले कोलंबियाई फुटबॉल खिलाड़ियों को जान से मारने की धमकी मिली है. ये धमकी कोलंबिया के फुटबॉल खिलाड़ी मटायस उरिबे और कार्लोस बेका को मिली है.

इंग्लैंड के खिलाफ पेनल्टी चूकने के बाद सोशल मीडिया पर दोनों खिलाड़ियों को बहुत जलील किया गया और उन्हें अपमानित करते हुए स्वदेश लौट जाने की धमकी दी गई. सोशल मीडिया पर जो धमकी मिली है वो दूसरी भाषा में है. दरअसल इग्लैंड के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार के बाद कोलंबिया की टीम विश्व कप से बाहर हो गई है.

इस मुकाबले में उरिबे ने शॉट मारा था जो कि क्रासबार से टकराकर गोल होने से चूक गया. जबकि बेका की पेनल्टी को इंग्लैंड के गोलकीपर ने गोल होने से रोक दिया. इसके बाद फैंस इन दोनों पर इस कदर नाराज हुए कि उनको अपमानित करते हुए जान से मारने की धमकी तक डे डाली. अधिकांश फैंस ने तो इन खिलाड़ियों को कोलंबिया वापस नहीं लौटने की बात कहते हुए उन्हें आत्महत्या करने लेने की बात कही.

बता दें कि फुटबॉल विश्व कप मुकाबले में खिलाड़ियों को पहले भी अपमानित होना पड़ा है. यहां तक कोलंबिया के ही स्टार फुटबॉल आंद्रेस एस्कोबार की साल 1994 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. एस्कोबार ने साल 1994 में आयोजित फुटबॉल विश्व कप मुकाबले में आत्मघाती गोल मारा था. जिसके कुछ ही दिनों बाद उनकी हत्या कर दी गई. 

हालांकि कोलंबियाई खिलाड़ियों को मिल रही धमकी पर कुछ फैंस ने आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि उरिबे और बेका के बारे में ऐसी बातें नहीं होनी चाहिए. जो कि एस्केबार के साथ हुआ. खेल में जीत हार लगी रहती है. इसका मतलब ये नहीं कि खिलाड़ियों को धमकाया जाने लगे.

Brazil vs Belgium Live streaming India Time: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारतीय समयानुसार ब्राजील बनाम बेल्जियम क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले का लाइव प्रसारण

Uruguay vs France Live streaming India Time: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारतीय समयानुसार उरूग्वे बनाम फ्रांस क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले का लाइव प्रसारण

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App