मॉस्कोः रूस में हो रहे फुटबॉल विश्व कप के पहले फाइनलिस्ट का निर्णय हो चुका है. फ्रांस ने पहले सेमीफाइनल में बेल्जियम को 1-0 से  हराकर 12 साल बाद फुटबॉल विश्व कप के फाइनल में जगह बनाया. इससे पहले फ्रांस 2006 में फुटबॉल विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था, जहां पर उसे इटली के हाथों मात खानी पड़ी थी. फ्रांस की तरफ से सेमीफाइनल में सैमुअल उमतिति ने गोल किया. उन्होंने कॉर्नर पर मिले बेहतरीन किक पर शानदार हेडर कर गोल किया.

इससे पहले बेल्जियम ने भी गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन फ्रांस के डिफेंडर्स और गोलची के शानदार खेल ने इन प्रयासों को विफल कर दिया. पहला हॉफ गोलरहित बराबरी पर रहा. दूसरे हॉफ के 15वें मिनट में उमतिति ने गोल कर फ्रांस को बढ़त दिलाई, जो मैच के अंत तक बनी रही. मैच में सबसे अधिक अंतर पॉल पोग्बा ने पैदा किया, जो एक साथ फ्रांस के अटैक, मिडफील्ड और डिफेंस तीनों जगह नजर आए. दोनों देशों के डिफेंडर्स ने दोनोंं देशों के स्टार स्ट्राइकर्स म्बाप्पे और लुकाकु को बांधे रखा और उन्हें गोल करने का कोई मौका नहीं दिया.

आज दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला क्रोएशिया से होगा. यह मुकाबला रात के 11: 30 बजे से भारतीय समयानुसार खेला जाएगा. इस मैच के भी रोमांचक होने की उम्मीद है. वैसे इस मुकाबले में इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है. खासकर उसको अपने कप्तान और स्टार स्ट्राइकर हैरी केन से काफी उम्मीदें होंगी. वह इस विश्व कप में अब तक सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं.

England vs Croatia Live streaming India Time: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारतीय समयानुसार क्रोएशिया बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल मुकाबले का लाइव प्रसारण

VIDEO: फीफा वर्ल्ड कप की लाइव रिपोर्टिंग कर रहे कोरियाई रिपोर्टर को दो महिलाओं ने किया किस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App