मास्को: फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में ग्रुप-डी के महत्वपूर्ण मैच में अर्जेंटीना ने  नाइजीरिया को 2- 1 से हराकर अंतिम 16 में जगह बना ली है. लियोनेल मेसी की अगुआई वाली अर्जेंटीना की टीम नाइजीरिया से जीतकर विश्व कप के दूसरे राउंड में पहुंच गई है. अर्जेंटीना के लिए लियोनेल मेसी ने 14वें मिनट में पहला गोल दागा और टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई. नाइजीरिया के मोजेज ने 51वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दाग अपनी टीम को 1-1 से बराबरी ला खड़ा किया.

एक वक्त ऐसा महसूस हो रहा था कि अर्जेंटीना को ग्रुप स्टेज से बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा, तभी 86वें मिनट में मार्कोस रोजो ने शानदार गोल दागकर अर्जेंटीना की बढ़त को 2-1 कर दिया. दूसरी तरफ क्रोएशिया ने आइसलैंड को 2 -1 से हराकर ग्रुप डी में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है.

अब तक विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीत पाई पिछली बार की उपविजेता टीम पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था. उसे इस मैच में जीत दर्ज करना जरूरी था. इसके साथ यह भी ध्यान रखना था कि क्रोएशिया आइसलैंड को पराजित करे. आज अर्जेंटीना के साथ ये दोनों हुआ. जहां अर्जेंटीना ने नाइजीरिया के खिलाफ जीत दर्ज की, वहीं क्रोएशिया ने भी आइसलैंड को हरा दिया.

खराब फॉर्म में चल रहे अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने आज पेनॉल्टी नहीं मिस किया और गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.  अर्जेंटीना के लिए जरूरी था कि वह खुद नाइजीरिया के के खिलाफ मैच जीते और क्रोएशिया की जीत की दुआ करे. क्रोएशिया ने भी अर्जेंटीना को निराश न करते हुए आइसलैंड को 2-1 से हरा दिया.

मेसी के गोल पर फुटबॉल के महान खिलाड़ी माराडोना ने मिडिल फिंगर दिखाए जो इस समय सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. माराडोना के फैन आज के मैच का मैन ऑफ द मैच मेसी को छोड़कर माराडोना को बता रहे हैं जिन्होंने अपने आपत्तिजनक हरकत से अपने फैन्स को फिर से अपने तेवर की याद दिला दी.

विश्वकप की इस खिताबी दौड़ में अर्जेंटीना अगले नॉकऑउट मुकाबले में शनिवार को फ्रांस से भिड़ेगा. इसके साथ ही शनिवार को पुर्तगाल और उरुग्वे की भिड़ंत होनी है. दोनों ही मुकाबलों में कांटे की टक्कर होने के आसार हैं. जिसके बाद रविवार को रूस के साथ स्पेन और डेनमार्क के साथ क्रोएशिया का मुकाबला होना है. क्रोएशिया इस वक्त ग्रुप डी में नंबर एक पर बनी हुई है. जिसने अपने आखिरी मुकाबले में दो बार की विश्व विजेता अर्जेंटीना को 3-0 के अंतर ले बुरी तरह रौंद दिया था.

Peru vs Australia Goals Video: पेरू ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से दी मात, वीडियो में देखें मैच के दोनों गोल

FIFA World Cup 2018 Video: LIVE रिपोर्टिंग कर रही महिला पत्रकार से एक शख्स ने की kiss करने की कोशिश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर