मॉस्कोः शनिवार को फुटबॉल विश्व कप में दो मुकाबले खेले गए. यह क्वॉर्टर फाइनल के मुकाबले थे, जहां स्वीडन का मुकाबला इंग्लैंड से हुआ. वहीं क्रोएशिया का मुकाबला रूस से हुआ. दोनों ही मैच काफी रोमाचंक हुए. सामरा एरीना स्टेडियम में शनिवार को खेले गए तीसरे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने स्वीडन को 2-0 से हराया. इसके साथ ही इंग्लैंड ने फीफा विश्व कप 2018 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

फीफा विश्व कप में चौथे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में लोगों की दिलों की धड़कने बढ़ा दी थी. क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में रूस को 4-3 से मात देकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया. बता दें कि पेनल्टी शूटआउट से पहले दोनों टीमों का स्कोर 2-2 से बराबर था.

फीफा वर्ल्ड कप में क्वॉर्टर फाइनल के पहले मैच में इंग्लैंड ने स्वीडन को 2-0 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. इंग्लैंड की तरफ से पहला गोल 30वें मिनट में एच मैगुइरे किया और बढ़त को 1-0 कर दिया. दूसरा गोल डेली एली ने 58वें मिनट में किया और बढ़त को 2-0 कर दिया. इंग्लिश टीम 1990 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंच गई है. इंग्लिश गोलची पिकफोर्ड को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया. 

 

चेरीशेव ने रूस की तरफ से खेल के 31वें मिनट में शानदार गोल दागकर बढ़त को 1-0 कर दिया. लेकिन रूस की ये बढ़त ज्यादा देर तक नहीं रही. क्रोएशिया की तरफ से आठ मिनट बाद ही क्रैमानिक ने गोल दागकर क्रोएशिया के स्कोर को 1-1 कर दिया. इसके बाद काफी देर तक कोई गोल नहीं हुआ. इसके बाद अतिरिक्त समय में क्रोशिया ने गोलदागकर बढ़त को 2-1 कर दिया. जिसके बाद रूस ने भी गोल दागकर बढ़त को 2-2 पर बराबर कर दिया.

इसके बाद गेम पेनल्टी शूटआउट तक गया. शूटआउट में क्रोएशिया ने रूस को 4-3 से मात दी. शूटआउट से पहले क्रोएशिया के लिए एंद्रेज करामारिक ने 39वें मिनट और डोमागोज विदा 101 मिनट ने गोल दागा. वहीं रूस के लिए डेनिस चेरीशेव ने 31वें मिनट और मारियो फनार्डेज ने 115वें मिनट में गोल दागा. क्रोएशिया का सेमीफाइनल में मुकाबला इंग्लैंड से होगा.

FIFA World Cup 2018: क्वार्टरफाइनल में फ्रांस ने उरुग्वे को 2-0 से धोया, 12 साल में पहली बार सेमीफाइनल में बनाई जगह

FIFA World Cup 2018: भारतीय समयानुसार फीफा वर्ल्ड कप क्वॉर्टर फाइनल राउंड का पूरा शेड्यूल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App